• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh 48 New Cases Today Update. Bhopal, Indore, Jabalpur. Gwalior

MP में वैक्सीनवालों को कोरोना:प्रदेश में 24 घंटे में 48 केस; इनमें 37 को दोनों डोज लगे थे; इंदौर में मिले 32 केस में 3 बच्चे

भोपालएक वर्ष पहले

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में 48 केस सामने आए हैं। इसमें से 37 को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हुए हैं। इंदौर लौटी एक महिला दुबई में चार डोज लगवा चुकी थी, वह भी संक्रमित पाई गई है। उसका देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर टेस्ट हुआ था।

ताजा आंकड़ों में सबसे ज्यादा इंदौर में 32 पॉजिटिव आए हैं। 32 मरीजों में 3 बच्चे भी शामिल हैं। भोपाल में 6 मरीज मिले हैं। यहां दुबई से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित आया है, जिसकी जीनोम सिक्वैसिंग के लिए सैंपल भेज दिया गया है। उज्जैन, झाबुआ और जबलपुर में 2-2 एवं नरसिंहपुर, ग्वालियर, खरगोन और रतलाम में 1-1 मरीज मिले हैं। बाकी कुछ अन्य जिलों से केस हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रदेश में अब तक 9 मरीज मिले हैं। इसमें से 7 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 307 पहुंच गई है। प्रदेश में 28 दिनों में 631 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर में 279 और भोपाल में 211 शामिल हैं। भोपाल में अभी 72 एक्टिव केस हैं। इनमें 58 होम आईसोलेशन में और 14 अस्पताल में भर्ती हैं।

इंदौर: दुबई जा रही महिला पॉजिटिव, चार डोज लग चुके हैं

इंदौर में अब कोरोना डराने लगा है। बीते 24 घंटे में 32 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें 3 बच्चे शामिल हैँ। इसमें तेजाजी नगर, चंदननगर क्षेत्र में 10 साल के दो लड़के, लसूडिया में 7 साल का लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। एक दिन पहले ही 27 केस सामने आए थे। प्रदेश में मिलने वाले केसों में आधे से ज्यादा इंदौर में ही आ रहे हैं। यह स्थिति दिसंबर महीने के शुरुआत से ही बनी हुई है।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाला मामला एयरपोर्ट पर आया है। देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर बुधवार को रेंडम चेंकिग के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। महिला दुबई में चार डोज लगवा चुकी थी। महिला ने अपने मोबाइल में अधिकारियों को 31 जनवरी, 2 मार्च, 18 जुलाई और 8 अगस्त को वह सीनोफार्म और फाइजर के डोज लगवाने का सर्टिफिकेट भी दिखाया।

सावधान इंदौर! 3 महीने बाद फिर 32 पॉजिटिव:प्रदेश में आ रहे कोरोना संक्रमितों में आधे इंदौर से ही; एक्टिव केस की संख्या 167

भोपाल: कोई लक्षण नहीं, रिपोर्ट पॉजिटिव
भोपाल में दुबई से लौटा कोलार निवासी एक 29 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित आया है। उसमें कोई लक्षण नहीं हैं। वह अभी होम आईसोलेशन में है। स्वास्थ्य विभाग ने उसके संपर्क में आने वाले 7 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। इसके अलावा भी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

उज्जैन: यूके से आई महिला के संपर्क से संक्रमित

उज्जैन में फिर दो कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से एक नागदा के एक टीचर हैं। 40 वर्षीय टीचर उज्जैन की सिंधी कॉलोनी में रहते हैं। वहीं एक अन्य पॉजिटिव मरीज सेठी नगर निवासी महिला है। यह महिला यूके (स्कॉटलैंड) से लौटी महिला के संपर्क में आई थी। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उज्जैन में 8 दिसंबर से 28 दिसंबर के बीच 24 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें से अभी 4 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। अभी उज्जैन में एक्टिव केस 20 हैं।

अब तक प्रदेश में कोरोना की स्थिति
प्रदेश में 7 लाख 93 हजार 809 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 82 हजार 969 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण 10 हजार 533 की जान जा चुकी है। मंगलवार को 26 मरीज ठीक हुए हैं। करीब 63 हजार सैंपल जांच करने लिए गए हैं। रिकवरी रेट 98% से अधिक है। पॉजिटिविटी दर 0.08% है।

मध्य प्रदेश में कोरोना बेलगाम:एक हफ्ते में रफ्तार दोगुनी, हर 10 नए केस में 8 भोपाल-इंदौर के; 24 घंटे में जो मामले आए उनमें 77% फुली वैक्सीनेटेड

दुबई से लौटे युवक ने फैलाई दहशत:4 दिन में 50 से ज्यादा लोगों के संपर्क में आया, होना चाहिए था क्वारैंटाइन, 40 के लिए सैंपल