पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Thirteen Year OLD Girl Rape Case Latest Updates | Crime Against Child In Madhya Pradesh

सिवनी की 13 साल की बच्ची से दो जगह दुष्कर्म:काउंसलिंग में खुलासा- भोपाल के बाद सिवनी में किया गया रेप; आरोपियों में एक लड़की का मौसा निकला

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों घटनाएं अलग-अलग दिन की बताई जा रही
  • बाल कल्याण समिति की काउंसलिंग में पता चला

सिवनी में रहने वाली 13 साल की बच्ची के साथ उसके मौसा समेत दो लोगों ने रेप किया। हालांकि दोनों घटनाएं अलग-अलग शहर और दिनों की हैं। इसका पता तब चला, जब सिवनी पुलिस ने वहां हुए रेप मामले में आरोपी पर FIR के बाद लड़की की काउंसलिंग करवाई। पता चला कि भोपाल में उसके मौसा ने ही दुष्कर्म किया था। उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी। अब सिवनी से केस डायरी मिलने के बाद रातीबढ़ पुलिस ने भी मामले में FIR कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मूलत: सिवनी की रहने वाले 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में सिवनी पुलिस ने जांच शुरू की। उसके साथ वहीं रहने वाले एक युवक ने दुष्कर्म किया था। इस दौरान, मामला बाल कल्याण समिति को बच्ची की काउंसलिंग करने के लिए दिया गया। इस दौरान पता चला कि सिवनी में दुष्कर्म किए जाने से पहले से ही लड़की मानसिक तनाव में है। इसके चलते टीम को कुछ संदेह हुआ। उन्होंने लड़की की अच्छे से काउंसलिंग शुरू की।

उसने बताया कि वह इसी साल मार्च महीने में भोपाल के नीलबड़ में रहने वाली अपनी मौसी के घर आई थी। मौसी 25 मार्च को काम से घर से बाहर गई थी। उसी दौरान मौसा आए। उसके साथ गलत हरकत करने लगे। विरोध करने पर उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी मौसा ने जान से मारने की धमकी दी। कुछ दिनों बाद जिद कर वह वापस सिवनी चली गई।

सिवनी पुलिस ने जीरो पर कायम की

सिवनी पुलिस ने लड़की की शिकायत पर सिवनी में हुए दुष्कर्म मामले में आरोपी पर ज्यादती समेत अन्य धाराओं में FIR की। इसके बाद बाल कल्याण समिति की रिपोर्ट के आधार पर भोपाल में दुष्कर्म मामले में भी जीरो पर प्रकरण दर्ज किया। घटनास्थल रातीबड़ थाना क्षेत्र का होने के कारण सिवनी पुलिस ने मामला रातीबड़ पुलिस को भेज दिया। टीआई सुधेश तिवारी ने बताया कि अभी सिर्फ FIR के आधार पर रातीबड़ थाने में मामला दर्ज किया गया है। बच्ची के बयानों के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...