• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • ; Madhya Pradesh BJP Leader Video Goes Viral In Prithvipur Ahead Election 2021

पृथ्वीपुर में BJP नेता का VIDEO वायरल:हमें चुनाव जीतना है, यादवों के 70 बूथ लूट लो; कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की

भोपालएक वर्ष पहले

मध्यप्रदेश में शनिवार को खंडवा लोकसभा और सतना की रैगांव, अलीराजपुर की जोबट और निवाड़ी की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर मतदान होना है। इससे एक दिन पहले पृथ्वीपुर के BJP नेता अनिल पांडे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह एक ग्रामीण इलाके में कहते दिख रहे हैं कि यादवों के बूथ लूट लो। कांग्रेस ने इस वीडियो की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

वीडियो में अनिल पांडे ग्रामीणों से कह रहे हैं कि प्रत्याशी के जीतने-हारने से मुख्यमंत्री नहीं बदलेगा। बूथों पर सिर्फ चार लोगों को ही मत देने का अधिकार मिलेगा। बाकी बूथ कैप्चरिंग की जाएगी। यह चुनाव सरकार लड़ रही है और सत्ता में बहुत ताकत होती है। नीचे बैठे ग्रामीणों को वह अपना मोबाइल दिखाते हैं और कहते हैं कि अभी कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री का फोन आया था। पृथ्वीपुर से BJP ने शिशुपाल यादव को टिकट दिया है।

बुंदेली भाषा में है वीडियो
वीडियो में BJP नेता अनिल पांडे किसी बगीचे में लोगों से बात करते दिख रहे हैं। बातचीत बुंदेलखंडी में है। पांडे कह रहे हैं- कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र राठौड़ नहीं जीत रए (रहे)। हम लोगों से सीधे कह दई (कह दिया गया है), बूथ लूट लो।

पांडे कह रहे हैं,"ना तुम हमाई मानो, ना हम तुमाई मानें...राठौड़ (नितेंद्र राठौड़) भूत, वर्तमान, भविष्य विधायक नहीं बन रहा...70 बूथ हैं, सीधे कह दई, लूट लो बूथ को...यादव हैं यहां...70-75 हजार वोट गिरने है...हमाए चार जने डालेंगे वोट...।"

धमकी भी देते दिख रहे हैं पांडे
एक व्यक्ति ने सवाल किया यदि ऐसा करना है तो चुनाव क्यों कर रहे? इस पर पांडे ने कहा- कुशवाहा जी, अभी सरकार का जलवा तुम नहीं जानते। महेंद्र सिंह बुंदेला की बहू की नौकरी गई तो वे घर से बाहर नहीं निकल रहे। तुम ज्यादा उचक रहे तो तुम्हारे घर के कुआं पर 60 लीटर दारू रखवाकर आबकारी एक्ट में 6 महीना के लिए अंदर करवा देंगे। हमें चुनाव जीतना है, मतलब जीतना है। 2 घंटे बाद देखो, सिमरा से कितने नेता उठ रहे, देख लेना। हमें चुनाव जीतना है। कितने आदमी मर रहे, कितने पर केस हो रहे। जीतना मतलब जीतना। तुम सोचो हमे हरा देंगे, ये दिमाग से निकाल दो।

वीडियो को लेकर BJP नेता अनिल पांडे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह वीडियो फर्जी है और कांग्रेस वाले षड्यंत्र रच कर वीडियो को वायरल कर रहे हैं। मुझे और मेरी पार्टी को ये लोग बदनाम कर रहे हैं।

चुनाव आयोग को कांग्रेस का शिकायती पत्र।
चुनाव आयोग को कांग्रेस का शिकायती पत्र।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत
कांग्रेस ने पृथ्वीपुर के BJP नेता के वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने की मांग को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत दी है। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जेपी धनोपिया ने आरोप लगाया कि BJP उपचुनाव में शराब व पैसा बांट कर मतदाताओं को प्रभावित कर रही है। पृथ्वीपुर में BJP नेता अनिल पांडे एक वीडियो में साफ तौर पर बूथ कैप्चरिंग की बात करते देखे जा सकते हैं। धनोपिया ने कहा कि BJP मध्यप्रदेश में सत्ता दुरुपयोग कर रही है।

खबरें और भी हैं...