• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan On Morena Dhaniram Gali Hotspot Coronavirus Cases

मुरैना में 78 मरीज मिले / मुख्यमंत्री शिवराज ने जताई चिंता; कहा- वहां फिर से कर्फ्यू लगाया है, धौलपुर से आने वालों की जांच भी करा रहे हैं

मुरैना में तीन दिन के कर्फ्यू के साथ ही मिठाई की दुकानें भी बंद करा दी गई हैं, साथ ही ऑर्डर पर भी लोग सामान मंगवा सकेंगे। मुरैना में तीन दिन के कर्फ्यू के साथ ही मिठाई की दुकानें भी बंद करा दी गई हैं, साथ ही ऑर्डर पर भी लोग सामान मंगवा सकेंगे।
X
मुरैना में तीन दिन के कर्फ्यू के साथ ही मिठाई की दुकानें भी बंद करा दी गई हैं, साथ ही ऑर्डर पर भी लोग सामान मंगवा सकेंगे।मुरैना में तीन दिन के कर्फ्यू के साथ ही मिठाई की दुकानें भी बंद करा दी गई हैं, साथ ही ऑर्डर पर भी लोग सामान मंगवा सकेंगे।

  • कलेक्टर ने कहा- कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत
  • मुरैना की धनीराम गली बनी है हॉटस्पॉट, यहां पर 15 मरीज मिले हैं, पूरा शहर बंद

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 02:59 PM IST

मुरैना. मुरैना में मंगलवार को रिकार्ड 73 नए मरीज सामने आने के साथ ही कुल मरीजों की संख्या 478 हो गई है। कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है। शहर की स्टेशन रोड पर रहने वाले छोले-भटूरे व्यवसायी मनोज (53) और बेटे एसएन बांदिल की रिपोर्ट 28 जून को पॉजिटिव आने से उन्हें होम आइसोलेट किया गया था। मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया। ग्वालियर पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना को लेकर चिंता जताई है। भोपाल में किल कोरोना अभियान की शुरुआत करते समय सीएम शिवराज ने कहा कि मुरैना के लोगों को कोरोना से सावधान रहना चाहिए। हमने वहां पर फिर से कर्फ्यू लगाया गया है। धौलपुर से आने वाले रास्ते पर पाबंदी लगाई है, वहां से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना लौट रहा है, कई देशों में लौटा है। इसलिए हमने किल कोरोना अभियान चलाया है। 

कोरोना की चैन तोड़ने में सभी का सहयोग जरुरी-कलेक्टर
कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने कहा कि कोविड-19 की चैन हर हाल में तोड़ना है और इसमें सभी के सहयोग जरुरी है। प्रियंका दास ने शहर में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के कारण धारा 144 के तहत तीन दिन तक संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कल थोक सब्जी मंडी, बड़ोखर, जौरा रोड़, एम.एस. रोड़, हनुमान चौराहा, स्टेशन रोड़ सहित अन्य बाजारों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। 

कलेक्टर ने राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में कर्फ्यू का पालन कड़ाई से हो। शहर में सभी सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्णतः बंद रहे। मात्र मेडिकल स्टोर की दुकाने खुली रहें। दूध, सब्जी और फल हाथ ठेले के माध्यम से गली पहुंचे। कलेक्टर हॉटस्पॉट शासकीय महाविद्यालय कन्या छात्रावास वीवीआईपी रोड़ पर पहुंची। जहां मुरैना शहर की धनीराम वाली गली के निवासी पॉजीटिव 15 मरीज थे। उन्होंने मरीजों से कोविड होने की ट्रेवल हिस्ट्री पूछी एवं उन्हें जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की।

जिला अस्पताल और हॉस्टल में बेड बढ़ाने के निर्देश 
कलेक्टर प्रशासन जिला अस्पताल में भी पहुंचीं। साथ ही चार छात्रावासों का निरीक्षण किया। प्रियंका दास ने कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के मद्देनजर जिला अस्पताल के अलावा छात्रावासों में अतिरिक्त बेड लगाने के लिए वह कल स्वास्थ्य एवं ट्रायवल अधिकारियों के साथ 4 छात्रावासों का निरीक्षण किया। इन चार छात्रावासों में कैपेशिटी के हिसाब से 380 पलंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने हॉस्टल में डिस्पोजल चादर एवं अन्य सामग्री तथा खाद्य सामग्री फल आदि के प्रबंध करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कहा कि छात्रावासों पर सिक्योरिटी गार्ड, रसोईया, साफ-सफाई, सैनेटाइजर करने वाले व्यक्तियों को बाजार रेट पर रखने के निर्देश दिये। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना