पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan On Narendra Modi Over Ayodhya Ram Mandir Nirman

मध्य प्रदेश:शिवराज ने कहा- मोदी 500 सालों के नेता बन गए, उन्होंने भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार सुबह कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। उन्होंने सीएम हाउस लौटने के बाद अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम देखा।
  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर सुंदरकांड का आयोजन किया
  • वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने सागर में अपने आवास पर खुशी में दीप जलाए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुशल नेतृत्व से न केवल 500 सालों का विवाद समाप्त किया, बल्कि भगवान श्रीराम लला के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त किया। शिवराज ने कहा- ‘देश में कई बड़े नेता हुए जिन्होंने देश का प्रभावी नेतृत्व किया। देश ने एक दशक के नेता देखे और एक शताब्दी के नेता भी देखे, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 शताब्दी (500 सालों) के नेता बने हैं।’

मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए आगे लिखा- मोदीजी की दृढ़ इच्छाशक्ति और श्रीराम की कृपा से ही संभव हुआ। भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण का यह पुनीत कार्य मोदीजी के शुभ हाथों से ही कराने की अद्भुत प्रभु कृपा के हम सब साक्षी हैं, यह हमारा सौभाग्य है।

शिवराज का ट्वीट-

आज ऐतिहासिक, अद्वितीय, कल्याणकारी और शुभ दिन है

इससे पहले शिवराज ने कहा था कि ‘आज के इस ऐतिहासिक, अद्वितीय, कल्याणकारी और शुभ दिन पर मैं अत्यंत भावुक और आनंदित हूं। वर्षों से प्रतीक्षित स्वप्न आज साकार हो रहा है। भगवान श्रीराम के भक्तों को बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं। इस मंगल घड़ी के स्वप्न को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और समस्त श्रीराम भक्तों का अभिनंदन करता हूं। मंदिर निर्माण के मंगल संकल्प के पूर्ण होने की देश को बधाई।

राम मंदिर के भूमिपूजन पर नरोत्तम ने किया सुंदरकांड का पाठ

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर राममय वातावरण के बीच सुंदरकांड का आयोजन किया। मिश्रा ने कहा कि आज ज्यादा बात करने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ राम की भक्ति में रमने का वक्त है। इससे पहले भगवान राम की पूजा-अर्चना कर सुंदरकांड पढ़ने की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि भगवान राम को उस समय 14 वर्ष का वनवास हुआ था, लेकिन आज की कुछ 'कैकेई और मंथरा' के कारण मंदिर निर्माण के लिए कई वर्षों तक इंतजार करना पड़ा। लेकिन अब करोड़ों लोगों का स्वप्न पूर्ण होने जा रहा है। वे राम भक्ति में रमना चाहते हैं।

सागर में मंत्री भार्गव ने दीप जलाए

राज्य के लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव ने सागर जिले के गढ़ाकोटा स्थित अपने निवास पर कल रात भगवान राम की आरती की और दीप प्रज्ज्वलित किए। उन्होंने भजनों का आयोजन भी किया। अन्य मंत्रियों और भाजपा के पदाधिकारियों ने भी अपने निवास और अन्य स्थानों पर इस तरह के आयोजन किए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें