पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Coronavirus News: Bhopal Indore Case Update | MP Reports Over 11269 Thousand New COVID Cases

MP में कोरोना के सभी रिकाॅर्ड टूटे:24 घंटे में 11,269 नए केस, 66 मौतें; राहत- 6397 ठीक भी हुए; सतर्क रहिए- देश के सबसे संंक्रमित 10 शहरों में भोपाल-इंदौर भी

भोपाल5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोपाल में इंदौर से तेज है कोरोना की रफ्तार

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। प्रदेश में पहली बार 11,269 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही 66 लोगों की मौत हुई है। 24 घंटे का रिकवरी रेट 57% रहा, इस दौरान 6397 लाेग ठीक होकर लौटे हैं। भोपाल में अब इंदौर से ज्यादा केस मिलने लगे हैं। कोरोना की पहली लहर में इंदौर प्रदेश का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट रहा। अब भोपाल में आबादी के हिसाब से इंदौर से ज्यादा केस मिल रहे हैं, जबकि भोपाल की आबादी इंदौर से कम है। लगातार चौथे दिन संक्रमण दर 21% से ज्यादा

कोरोना के मामले में देश के टॉप 10 शहरों में मध्यप्रदेश के दो शहर भोपाल और इंदौर शामिल हो गए हैं। इस सूची मे भी भोपाल, इंदौर से ऊपर है। पिछले 30 दिनों में प्रति 10 लाख आबादी पर भोपाल में 7,359 केस मिले हैं। इंदौर में यह आंकड़ा 7,027 है। इस लिहाज से नासिक, नागपुर, पुणे, मुंबई, बैंगलुरु के बाद छठवें व सातवें नंबर पर भोपाल और इंदौर हैं।

प्रदेश में लगातार चौथे दिन शुक्रवार भी संक्रमण दर 21% से अधिक रही है। कोरोना की जांच में हर चौथे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या चारों महानगरों में ज्यादा होने के साथ अब छोटे शहरों में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर और जबलपुर में 7-7 व ग्वालियर में 5 मौतें दर्ज की गईं। झाबुआ और विदिशा में 4-4 और बैतूल, उज्जैन, राजगढ़ और रतलाम में 3-3 मौतें हुईं। प्रदेश में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 4491 हो गई है।

प्रदेश में एक्टिव केस का आंकड़ा 63 हजार के पार
प्रदेश में एक्टिव केस की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में कुल एक्टिव केस 63 हजार 889 हो गए हैं। ऐसे में सरकार के सामने मरीजों के इलाज का इंतजाम करना सबसे बड़ी चुनौती है। यह संख्या अप्रैल माह के अंत तक 1 लाख पहुंचने की आशंका है। सरकार ने दावा किया है कि सभी शहरों में 1 लाख बेड का इंतजाम किया जा रहा है। लेकिन सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में 40,276 बेड हैं।

खबरें और भी हैं...