पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update District WiseLockdown News | MP Corona Testing Numbers Today News; Ujjain Jabalpur Gwalior Sagar Hoshangabad

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मप्र: अनलॉक-2 का 14वां दिन:प्रदेश में हर 39 टेस्ट में से 1 पॉजिटिव, एक दिन में रिकॉर्ड 22 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए; संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार, ग्वालियर में 7 दिन का कर्फ्यू

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्वालियर में क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक में कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर में 7 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन (कर्फ्यू) लागू करने का निर्णय लिया गया है। - Dainik Bhaskar
ग्वालियर में क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक में कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर में 7 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन (कर्फ्यू) लागू करने का निर्णय लिया गया है।
  • ग्वालियार में सबसे ज्यादा 110 मामले, 2 की मौत भी; इंदौर में 92 और राजधानी भोपाल में 88 पॉजिटिव मिले
  • एक दिन में 575 सबसे ज्यादा नए केस आए, सीएम चौहान ने कहा- इस बार घर पर ही मनाना होंगे त्योहार

मध्यप्रदेश में सोमवार को एक दिन में रिकॉर्ड 22 हजार 261 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 248 सैंपल रिजेक्ट हो गए। 21 हजार 686 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। एक दिन में सबसे ज्यादा 575 लोग संक्रमित आए हैं। सोमवार को हर 39 टेस्ट में से एक पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव रेट 2.58% रहा। अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में लॉकडाउन करने को लेकर सोच-विचार शुरू हो गया है। ग्वालियर में तो एक दिन में 110 मरीज मिले, जबकि इंदौर में 92 और भोपाल में 88 संदिग्ध पॉजिटिव निकले। ग्वालियर में 7 दिन के लिए कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। शिवपुरी और भोपाल के इब्राहिमगंज में एक सप्ताह का लॉकडाउन भी कर दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार सभी को त्योहार घर पर ही मनाना होंगे। 

संक्रमितों की संख्या प्रदेश में 18 हजार 207 हो गई 
मध्यप्रदेश में सोमवार को 575 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या अब 18 हजार 207 हो गई है। एक दिन में 10 लोगों की मौत के बाद संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा 663 तक पहुंच गया है। 332 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंचे। 13 हजार 208 मरीज ठीक हो चुके हैं।  कुल एक्टिव केस अब 4336 है।

इंदौर में किल कोरोना अभियान के तहत 2 हजार 831 सर्वे दलों ने एक जुलाई से कुल 3 हजार 804 कोविड संदिग्धों की पहचान की।
इंदौर में किल कोरोना अभियान के तहत 2 हजार 831 सर्वे दलों ने एक जुलाई से कुल 3 हजार 804 कोविड संदिग्धों की पहचान की।

कंटेनमेंट एरिया की संख्या 1613 हो गई
रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के बाद भी प्रदेश में कोरोना की बढ़ती संख्या के कारण कंटेनमेंट इलाकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को यह आंकड़ा 1350 था। शुक्रवार को 1462 हो गए। शुक्रवार को एक दिन में प्रदेश में 112 कंटेनमेंट इलाके बढ़ गए थे। अब इनकी संख्या सोमवार को 1613 तक पहुंच गई है। सोमवार को 27 हजार 757 लोगों को ऑडियो वीडियो कॉल के माध्यम से सलाह भी दी गई।

कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार त्योहार घर पर ही मनाना होंगे।
कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार त्योहार घर पर ही मनाना होंगे।

जबलपुर में भी किया जा सकता है लॉकडाउन
जबलपुर जिले में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनरल लॉकडाउन न किया जाए। जनरल लॉकडाउन सप्ताह में एक ही दिन रहे।

बैतूल में किल कोरोना अभियान में कोई पॉजीटिव नहीं
बैतूल जिले में किल कोरोना अभियान के अंतर्गत 1051 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट किए गए। इनमें से कोई भी पॉजीटिव नहीं निकला। वहां अभी 48 एक्टिव मरीज हैं। 70 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। मृत्यु दर शून्य है। 

रतलाम मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल से सोमवार को 6 और कोरोना के मरीज ठीक हुए।
रतलाम मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल से सोमवार को 6 और कोरोना के मरीज ठीक हुए।

जिलों 10 से ज्यादा मामले सामने आए
इंदौर में 92, भोपाल में 88, मुरैना में 31, ग्वालियर में 110, जबलपुर में 30, खंड़वा में 12, खरगौन में 11, भिंड में 10, मंदसौर में 10, टीकमगढ़ में 15, शिवपुरी में 10, बैतूल में 14 और सीधी में 10 नए केस मिले। इसके अलावा उज्जैन, नीमच, सागर, बुरहानपुर, देवास, रतलाम, धार, राजगढ़, श्योपुर, विदिशा, हरदा, छिंदवाड़ा, दतिया, दमोह, बालाघाट, सीहोर, होशंगाबाद, सतना, झाबुआ, नरसिंगपुर, कटनी, आगर मालवा, गुना, अलीराजपुर, सिवनी और निवाड़ी में 10 से कम मामले मिले हैं।

यहां एक भी केस नहीं मिला
अच्छी बात यह रही कि मंडला, उमरिया, शहडोल, सिंगरौली, डिंडोरी, अनूपपुर, पन्ना, अनूपपुर, अशोकनगर, छतरपुर, रीवा, रायसेन और बड़वानी में सोमवार को एक भी पॉजिटिव नहीं मिला। 

धार्मिक स्थालों पर अब 5 से ज्यादा लोग नहीं हो सकते-
ऑनलॉक-2 के दौरान अब प्रदेश में नई गाईड लाइन जारी कर दी गई हैं। इसके बाद अब लोगों को इसी के अनुसार कार्य करना होगा। नियमों के उल्लघंन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

  • सार्वजनिक झांकियां लगाने पर रोक।
  • शादी में दोनों पक्ष से 10-10 लोग ही शामिल होंगे।
  • उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी।
  • धार्मिक स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति जमा नहीं हो सकते।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें