पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Covid Vaccine Update; Mp Will Get 14 Lakh Doses Of Vaccine By 15 May 2021

MP के 18-44 उम्र वालों को अच्छी खबर:मंत्री विश्वास सारंग बोले- 15 मई तक करीब 14 लाख वैक्सीन के डोज मिल जाएंगे; 18+ के लोगों को लगेंगे, वैक्सीनेशन केंद्र की संख्या 1400 तक कर लेंगे

भोपाल4 महीने पहले
यह फोटो भोपाल में 18 से लेकर 44 साल के युवाओं को वैक्सीनेशन के पहले दिन है।
  • जनता ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया, उसी कारण स्थिति में सुधार हो रहा

मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 18 साल से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन के करीब 14 लाख डोज 15 मई तक मिल जाएंगे। यह डोज उन्हें ही लगाए जाएंगे। यह जानकारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दी।

उन्होंने कहा,18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीनेशन प्रोग्राम से जोड़ने का हमारा प्रयास चल रहा है। प्रदेश में आज से और वैक्सीन केंद्र बनाए गए हैं। सरकार लगातार केंद्रों में इजाफा कर रही है। 15 मई तक प्रदेश में लगभग 1400 केंद्र शुरू किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों का वैक्सीनेशन प्रोग्राम सुचारू रूप से चल रहा है और उनके लिए हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन हैं।

लोगों के प्रयास के कारण स्थिति में सुधार
मंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण से राहत मिलती दिखाई दे रही है। प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में 65 हजार से ज्यादा लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनमें से 11 हजार 708 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। जिससे पॉजिटिविटी दर 17.9% हो गई है। इससे एक दिन पहले यह दर 18.2% थी। बुधवार को यह दर 18.5% पर थी। इसका श्रेय लोगों के आत्मानुशासन को जाता है। सभी ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया, जिससे आज स्थिति में सुधार होता दिख रहा है।

MP में पहली बार एक्टिव केस 1 लाख के पार:इलाज कराने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 7 दिन में 15,297 बढ़ी, इसमें इंदौर अव्वल

कोरोना मरीजों की वीडियो पर बात कराई जाएगी
विश्वास सारंग ने बताया कि मरीज बहुत ज्यादा बीमार हैं, उन्हें भोजन करवाने के लिए हम कुछ स्टाफ अपॉइंट करने जा रहें है। इससे मरीजों को समय पर और ठीक से भोजन मिल सकेगा। अस्पताल में भर्ती मरीजों की उनके परिजनों से वीडियो कॉलिंग करवाई जाती है। एक साथ सभी साथियों को वीडियो मीटिंग के माध्यम से परिजनों से बात कराने को लेकर कार्य किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य लोगों को जल्द से जल्दी ठीक करना और उनके मानसिक तनाव को कम करना है।

खबरें और भी हैं...