• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Election 2021; Congress Kamal Nath On CM Shivraj Singh Chouhan Over Night Rest

MP उपचुनाव में जुबानी जंग तेज:कमलनाथ ने शिवराज पर कसा तंज- नेमावर, खरगोन और नीमच कांड का 'पाप' रात गुजारने से धुलने वाला नहीं

मध्यप्रदेश2 महीने पहले

मध्यप्रदेश में उपचुनाव में वोटिंग की तारीख करीब आते ही नेताओं के बीच चुनावी जंग तेज होती दिख रही है। जोबट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रात्रि विश्राम पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि रात गुजारने से नेमावर, खरगोन और नीमच के पाप नहीं धुलने वाले हैं। साथ ही उन्होंने इन घटनाओं की जांच CBI से करवाने की मांग की है।

शिवराज ने मंगलवार की रात जोबट विधानसभा क्षेत्र के कबीरसेज गांव में गुजारी। उन्होंने यहां चौपाल लगाई और गांव के लोगों से बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को खूब कोसा। वहीं, बुधवार की सुबह वहां से निकलने से पहले एक बार फिर चौपाल लगाई और ग्रामीणों से सीधा संवाद किया।

कमलनाथ ने बुधवार को कुछ महीने पहले की घटनाओं की याद दिलाते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि शिवराज जी नेमावर कांड, खरगोन कांड, नीमच कांड, बालाघाट-डबरा का पाप रात गुजारने से धुलने वाला नहीं है। जब तक इन कांड की जांच CBI को नहीं सौंपी जाती है, उन पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक आपकी सरकार के माथे पर लगा दाग धुल नहीं सकता है।

अगस्त-सितंबर महीने पहले नेमावर में एक आदिवासी परिवार की हत्या हुई थी। खरगोन में कथित रूप से पुलिस पिटाई के कारण एक आदिवासी की मौत हुई थी। वहीं, नीमच में आदिवासी को गाड़ी में बांधकर घसीटते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इन घटनाओं को लेकर कांग्रेस शुरू से शिवराज सरकार को घेरती रही है।

शिवराज ने कहा- कमलनाथ एक-एक कर कांग्रेस में सबको निपटा रहे
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 17 अक्टूबर को खंडवा लोकसभा के तहत आने वाली नेपानगर विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के पक्ष में प्रचार के दौरान कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था कि कमलनाथ एक-एक करके कांग्रेस में सबको निपटाते जा रहे हैं। वह अपनी पार्टी नहीं संभाल पाते और दूसरों पर आरोप लगाते हैं। कांग्रेस पार्टी कम है, सर्कस ज्यादा है। कांग्रेस पार्टी का कोई अध्यक्ष नहीं है। सोनिया गांधी कार्यकारी अध्यक्ष हैं। राहुल गांधी कहते हैं मैं अध्यक्ष नहीं हूं, लेकिन मुख्यमंत्री हटाना होता है, तो हटा देते हैं।

कमलनाथ ने कहा- शिवराज इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ भी शरमा जाए
कमलनाथ ने मंगलवार को रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सिंहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ को भी इनसे शर्म आती है। सतना जिले के रैगांव में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा- शिवराज ने एमपी को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई और महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में नंबर वन बना दिया है।

खबरें और भी हैं...