पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Farmer And His Wife Consume Poison In Front Of Guna SDM

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुना का मामला:सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम और पुलिस के सामने किसान और उसकी पत्नी ने जहर पिया, महिला की हालत नाजुक

गुना10 महीने पहले
खेत में बनी झोपड़ी से कीटनाशक पीकर बाहर निकालता किसान। पिता को संभालती बेटी।
  • जहर पीने से पहले किसान ने कहा- ये उसकी पुश्तैनी जमीन, 4 लाख का कर्ज लेकर फसल की बुवाई की
  • मामले में पुलिस ने महिला पर केस दर्ज कर लिया, जिले के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे

यहां एसडीएम और पुलिसबल के सामने एक किसान और उसकी पत्नी ने जहर पी लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की हालत नाजुक है। पुलिस और प्रशासन की टीम सरकारी जमीन पर कब्जा हटाने के लिए पहुंची थी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जिले के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे। किसान और उसकी पत्नी के कीटनाशक पीने का वीडियो भी सामने आया। 

जानकारी के अनुसार, सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर राजकुमार अहिरवार लंबे समय से खेती कर रहा था। मंगलवार दोपहर अचानक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंचा और राजकुमार द्वारा बोई गई फसल पर जेसीबी चलवाना शुरू कर दिया। राजकुमार ने विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया। राजकुमार का कहना था कि ये उसकी पैतृक जमीन है। दादा-परदादा इस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं। उसके पास पट्टा नहीं है। जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया। उसने 4 लाख रुपए का कर्ज लेकर बोवनी की है। अब फसल अंकुरित हो आई है। इस पर बुल्डोजर न चलाया जाया। मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं। अब मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है। आत्महत्या करूंगा।

किसान के कीटनाशक पीने के कुछ देर बाद उसकी पत्नी ने भी जान देने के लिए यही कदम उठाया।
किसान के कीटनाशक पीने के कुछ देर बाद उसकी पत्नी ने भी जान देने के लिए यही कदम उठाया।

बताया जाता है कि जब राजकुमार की नहीं सुनी गई तो उससे देखा नहीं गया और वह खेत में बनी झोपड़ी में गया। वहां बोतल में रखा कीटनाशक पी लिया। पति को जहर पीता देख उसकी पत्नी ने भी कीटनाशक पी लिया। अतिक्रमण हटाने आए दस्ते के लोगों ने दोनों को पकड़ने का प्रयास किया तब तक काफी देर हो चुकी थी। इसके बाद दोनों ने अस्पताल जाने से मना कर दिया। पुलिस ने दोनों को घसीट कर गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में राजकुमार की पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें