• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) Breaking News LIVE Updates; Gwalior To Gujarat Bus Accident

LIVEमध्यप्रदेश अपडेट्स:MPTET का रिजल्ट घोषित; 25 मई को हुई परीक्षा के प्रश्नों के स्क्रीनशॉट हुए थे वायरल; भोपाल में दो आतंकी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB - व्यापमं) ने प्राइमरी स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 (TET) का रिजल्ट सोमवार शाम को घोषित कर दिया। 25 मई को हुई इस परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के स्क्रीनशॉट लीक हुए थे, जो सागर के ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंसेस सेंटर के परीक्षार्थी मनोज पाटिल के प्रश्नपत्र के थे। मामला सामने आने के बाद पीईबी ने इस मामले की जांच की बात कही थी। व्यापमं की एग्जाम शाखा के अफसर ने प्राइमरी स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 का रिजल्ट 8 अगस्त की शाम 6.52 बजे घोषित किए जाने की पुष्टि की है।

भोपाल में फिर पकड़े गए JMB के दो आतंकी
NIA ने भोपाल से जमात ए मुजाहिदीन (JMB) के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों का नाम हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी और मोहम्मद सहादत हुसैन हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले हैं। दोनों आरोपियों पर JMB के विचारों को फैलाने की साजिश करने का आरोप है। जांच एजेंसी ने इन्हें ईंटखेड़ी इलाके से पकड़ा है।

इटारसी-बैतूल रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, जबलपुर में बुजुर्ग की हत्या

इटारसी-बैतूल रेल लाइन पर सोमवार शाम हादसा हो गया। यहां शाम करीब 6:30 बजे लाइन स्टोन से भरी मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया। हादसा मरामझिरी रेलवे स्टेशन पर डाउन ट्रैक पर हुआ। घटना के बाद आमला से ब्रेकडाउन वैन मौके पर पहुंच गई है। घटना से ट्रेन यातायात भी प्रभावित हुआ है।

बैतूल में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया।
बैतूल में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया।

ग्वालियर से गुजरात जा रही बस राजस्थान में पलटी, तीन की मौत

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गुजरात जा रही प्राइवेट ट्रैवल्स की बस राजस्थान के डूंगरपुर (राजस्थान) में पलट गई। घटना नेशनल हाईवे-48 पर लेहणा घाटी में हुई। भारी बारिश के बीच बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिरते-गिरते बची। हादसे में 1 बच्ची समेत 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 10 से ज्यादा यात्री घायल हैं। डूंगरपुर पुलिस के मुताबिक, मृतकों में कल्याण सिंह निवासी भिंड और एक बच्ची निधि (6) की पहचान हुई है। युवक की पहचान नहीं सकी है।

हादसे में ये हुए घायल
हादसे में घायल होने वाले लोगों की पहचान हिना पुत्री इसराज खान निवासी ग्वालियर, गुलिशा (30) पत्नी इसराज खान, निसार (6) पुत्र बहादुर निवासी ग्वालियर, निराली (11) पुत्री बहादुर, गल्लु सिंह (25) पुत्र हिम्मत सिंह निवासी भिंड, मनीषा (20) पत्नी गल्लूसिंह, दंशिका (6) पुत्री कल्याण सिंह निवासी छोटा रायपुर, सावित्री (58) पत्नी रामप्रसाद निवासी ग्वालियर, अमित सोनी (39) पुत्र योग प्रसाद सोनी निवासी भिंड, गिरजा (30) पत्नी बहादुर सिंह निवासी धनोली, संजीव (18) पुत्र अरदास कुशवाह निवासी भिंड, मोहित (20) पुत्र राजकुमार कुशवाह निवासी भिंड के रूप में हुई है। सभी घायलों का बिछीवाड़ा और डूंगरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भारी बारिश के बीच बस डूंगरपुर जिले में पलट गई।
भारी बारिश के बीच बस डूंगरपुर जिले में पलट गई।

जबलपुर में बुजुर्ग की हत्या, तार से बंधे मिले हाथ-पैर

जबलपुर के मदन महल के कालीमठ इलाके में दिनदहाड़े 55 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या। बुजुर्ग महिला का मुंह तकिया मे दबा हुआ मिला। वहीं महिला के हाथ पैर भी तार से बंधे हुए थे। मृतक महिला का नाम केसर चौकसे था। महिला का बेटा अमेरिका में रहता है। महिला के पति फौज से रिटायर हुए थे और उसके बाद फिर जी.सी.एफ़ फैक्ट्री में कार्यरत रहें। कुछ साल पहले ही उनका निधन हुआ है।

खबरें और भी हैं...