• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Digvijay Singh | Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra On Digvijay Singh Over Congress Protest In Bhopal

कांग्रेस के प्रदर्शन पर गृहमंत्री का कटाक्ष:कहा- जिनकी उम्र मंदिर की सीढ़ियां चढ़ने की, वे बैरिकेड पर चढ़ रहे; बुजुर्गों के नेता दिग्विजय-कमलनाथ और युवाओं के जयवर्द्धन-नकुलनाथ, बाकी कांग्रेस अनाथ

मध्य प्रदेश3 महीने पहले
पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (बाएं) और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (दाएं)।- फाइल फोटो।

भोपाल में रविवार को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में हुए कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कटाक्ष किया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि जिनकी उम्र मंदिर की सीढ़ियां चढ़ने की है, वे बैरिकेड पर चढ़ रहे हैं। दरअसल, उन्होंने यह तंज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर कसा है। दिग्विजय के नेतृत्व में कांग्रेस ने गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के एक पार्क की जमीन RSS से जुड़े संगठन लघु उद्योग भारती को आवंटित किए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया था।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने नाकाबंदी कर दी थी। यहां दिग्विजय सिंह ने बैरिकेड पर चढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने वॉटर कैनन से पानी छोड़कर रोक दिया था। पुलिस ने दिग्विजय समेत 8 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की थी।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस के 75 साल के बुजुर्ग नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे कांग्रेस की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में युवाओं का टोटा हो गया है। NSUI और युवक कांग्रेस का क्या होगा? बुजुर्गों के नेता दिग्विजय-कमलनाथ और युवाओं के नेता जयवर्द्धन-नकुलनाथ। बाकी कांग्रेस अनाथ। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन चंद कार्यकर्ताओं को साथ लेकर किया था। क्योंकि जनता इनके साथ नहीं है। ये अभी तो केवल दर्शन दे रहे हैं। दिखा रहे हैं कि कोरोना के विश्राम के बाद कांग्रेस कुछ कर रही है।

MP में आतंकी हमले की आशंका पर रेड अलर्ट!:गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने UP में आतंकियों के मॉड्यूल पकड़े जाने के बाद चेताया, DGP को रेड अलर्ट जारी करने के निर्देश

सरकार द्वारा कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े छुपाने के आरोपों पर मंत्री मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कुछ आंकड़े बताए थे। तब उन्होंने कहा था कि वार्ड अध्यक्षों से जानकारी जुटाएंगे। अब कह रहे हैं कि स्थानीय निकाय चुनाव में टिकिट उसे देंगे जो कोविड से मरने वालों का आंकड़ा एकत्र करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जिंदा लोगों की चिंता नहीं की। राहुल गांधी व कमलनाथ एक बार भी अस्पताल नहीं गए। किसी गरीब को राशन नहीं बांटा, लेकिन कब्रिस्तान में उन्होंने मुर्दों से बात की है। वे लाशों पर राजनीति कर रहे हैं।

अपने 'विवेक' को संभाले कांग्रेस
राज्य सभा सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा द्वारा विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करने के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि विवेक तन्खा ने सिंधिया की तारीफ की है, लेकिन कांग्रेस को अपने 'विवेक' को संभालना चाहिए। बता दें कि जबलपुर से सूरत और अहमदाबाद के बीच नई फ्लाइट को मंजूदी देने पर तन्खा ने सोशल मीडिया पर सिंधिया की तारीफ की है।

खबरें और भी हैं...