पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Leadership Change Speculation 3 Reasons: Kailash Vijayvargiya, Jyotiraditya Scindia And Shivraj Singh Chouhan

BJP में सियासी अटकलों के 3 कारण:बंगाल से फ्री हुए विजयवर्गीय सहित नेताओं की बैठकें; होल्ड पर रखे गए सिंधिया का अचानक MP दौरा और दमोह चुनाव में हार ने पकाई ये 'खिचड़ी'

भोपाल2 महीने पहलेलेखक: यज्ञदत्त परसाई

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- शिवराज ही हमारे CM हैं और रहेंगे..। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बोले- मैं CM की दौड़ में नहीं। कारण साफ है कि जिस तरह से एक सप्ताह की सियासी बैठकें हुई और जिस तरह से विषय छुपाए गए, उससे CM शिवराज सिंह चौहान के समर्थकों की भी धड़कनें बढ़ गई थीं। इन बैठकों के कारण सोशल मीडिया पर अटकलें इतनी बढ़ गईं कि अंतत: पार्टी को सफाई देना पड़ी।

हालांकि, पार्टी ने अभी भी यह साफ नहीं किया है कि कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा, विश्वास सारंग जैसे भाजपा नेताओं की आपसी बैठकें अचानक किस सिलसिले में हुई थीं। राजनीतिक विश्लेषकों की माने कि नेतृत्व परिवर्तन की हवा/अफवाह को इतना तेज करने में भी BJP नेता ही जिम्मेदार हैं। मामला बढ़ता रहा और पार्टी चुप रही।

हवा/अफवाह को बल इसलिए मिला

1. कैलाश विजयवर्गीय का नया रोल तय नहीं

कैलाश विजयवर्गीय का बंगाल चुनाव से फ्री हो जाना। उनका फिर से प्रदेश में सक्रिय दिखाई देने लगे हैं और उन्हें क्या जिम्मेदारी मिलेगी, यह साफ नहीं है। उन्हें खंडवा से उपचुनाव लड़ाकर केंद्र भेजकर मंत्री बनाने तक की अटकलें चल रही हैं।

2. ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार होल्ड पर

सिंधिया राज्यसभा सदस्य बनने के बाद अब तक केंद्रीय मंत्री पद के इंतजार में हैं। चूंकि सरकार में उनके समर्थक विधायक अच्छी संख्या में हैं। ऐसे में गुप्त बैठकों के बाद उनका अचानक 9 जून को MP आने का कार्यक्रम बनने की खबर ने ऊपर वाले मुद्दे को और हवा दे दी। लोगों ने इसे भी सियासी परिवर्तन से जोड़ना शुरू कर दिया।

3. दमोह उपचुनाव में हार के बाद शिवराज पर दबाव

उपचुनाव में मिली हार के बाद सरकार को भारी पड़ सकता है। पार्टी इसे लेकर भी लगातार समीक्षा कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने इसे लेकर भी नेतृत्व परिवर्तन की हवा बनाकर जोड़ने में कसर नहीं छोड़ी।

BJP ने नेतृत्व परिवर्तन की खबरों को फर्जी बताया:गुप्त बैठकों के बाद तेज हुईं अटकलों पर सफाई; नरोत्तम मिश्रा बोले- शिवराज ही हमारे CM, विजयवर्गीय ने कहा- मैं दौड़ में नहीं

फेक मैसेज है तो कार्रवाई क्यों नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर तमाम मुद्दों पर मैसेज चल रहे हैं लेकिन फेक मैसेज को लेकर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र खुद कह चुके हैं कि मैसेज फेक है लेकिन उन्होंने भी किसी तरह की कार्रवाई की बात नहीं की।

कांग्रेस ने कहा- कई नेता बनना चाहते हैं CM

कांग्रेस ने इसे लेकर कहा है कि BJP में घमासान मचा है। कई नेताओं को मुख्यमंत्री बनना है। प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर फैला हुआ है लेकिन BJP के कई नेताओं पर इस दौर में भी मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा ज़्यादा भारी है।

BJP ने नेतृत्व परिवर्तन की खबरों को फर्जी बताया:गुप्त बैठकों के बाद तेज हुईं अटकलों पर सफाई; नरोत्तम मिश्रा बोले- शिवराज ही हमारे CM, विजयवर्गीय ने कहा- मैं दौड़ में नहीं

वायरल मैसेज में वीडी तो किसी ने नरोत्तम को CM बताया

वायरल मैसेज नंबर 1-

वीडी शर्मा होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री। संभवत 13 तारीख को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ :- सूत्र

Breaking news

मध्यप्रदेश से केंद्र दिल्ली में तीन मंत्री बनने जा रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय, शिवराज सिंह, ज्योतिराज सिंधिया, सूत्र- प्रहलाद पटेल प्रदेश अध्यक्ष हो सकते हैं।

वायरल मैसेज नंबर 2

भोपाल - नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे।

वायरल मैसेज नंबर 3

खंडवा - खंडवा लोकसभा उपचुनाव लड़ सकते हैं विजयवर्गीय।

वायरल मैसेज नंबर 4

बड़ी खबर - भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा राष्ट्रीय महासचिवों के साथ 7, लोक कल्याण मार्ग में स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे। सूत्र मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश की राजनीति में हो सकता है हैरान कर देने वाला बदलाव।

खबरें और भी हैं...