LIVE अपडेट्स मध्य प्रदेश:24 IPS अफसरों के तबादले; सचिन अतुलकर भोपाल और आरके हिंगणकर इंदौर एडिशनल पुलिस कमिश्नर

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम के तहत करीब 50 पुलिस अफसरों की पोस्टिंग की जा रही है। पहली सूची में 24 आईपीएस अफसरों की पोस्टिंग कर दी गई है। भोपाल में सचिन अतुलकर और इंदौर में आरके हिंगणकर को एडिशनल पुलिस कमिश्नर बनाया जा रहा है। गृह विभाग इस संबंध में देर शाम आदेश जारी कर सकता हैl पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद दोनों शहरों में पद खाली थेl मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन पदों पर पोस्टिंग के लिए हरी झंडी दे दी है।

अभी नाइट कर्फ्यू ही, दूसरे प्रतिबंध नहीं
कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाइट कर्फ्यू के अलावा दूसरे प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा है कि नाइट कर्फ्यू रात 11 सुबह 5 बजे तक ही रहेगा। आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी। अन्य सभी कार्यक्रम भी यथावत चलते रहेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भीड़ न हो, इसके प्रयास किए जाएं। लोगों से भी कोविड गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। 15 से 18 साल के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 1 जनवरी 2022 से कोविन एप/कोविन पोर्टल पर शुरू होगा। पूरी खबर पढ़ें

झाबुआ में धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, पादरी समेत तीन गिरफ्तार
झाबुआ में एक आदिवासी का धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास के आरोप में पादरी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ईसाई समुदाय के स्थानीय डायसिस ने इन आरोपों से इनकार किया है। पुलिस के मुताबिक टेटिया बारिया (26) की शिकायत पर पादरी, अनसिंह और मांगु भूरिया को गिरफ्तार किया गया है। बारिया ने शिकायत की थी कि आरोपियों ने रविवार को उसे ईसाई बनाने की कोशिश की।

भोपाल के बंधन बैंक से तिजोरी ले गए चोर, वारदात से पहले CCTV कैमरों पर पोती काली स्याही

भोपाल के मालवीय नगर इलाके में बंधन बैंक में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर तिजोरी और दूसरा सामान ले गए। वारदात को अंजाम देने से पहले चोरों ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे में काली स्याही पोत दी थी। इसके बाद ताला तोड़कर अंदर घुस गए। बदमाश सीसीटीवी कैमरे के दो डीवीआर भी ले गए हैं। बैंक अरेरा हिल्स थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर है। पुलिस ने बैंक मैनेजर नतीश कोष्ठा की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीहोर में बस पलटी, 1 यात्री की मौत
सीहोर में बस पलटने से एक यात्री की मौत हो गई। घटना इटावा गांव के पास की है। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त बस राठौर बस सर्विस की है। बस सीहोर से होशंगाबाद की तरफ जा रही थी।

बांधवगढ़ रिजर्व से लगे गांवों में घूमता दिखा हाथियों का झुंड, वन विभाग एक्टिव

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से सटे गांवों में हाथियों का झुंड देखा गया है। झुंड दो से तीन दिन से रिहायशी इलाकों के आसपास घूम रहा है। वन विभाग ने गांवों में हाथी मित्र दल का गठन कर वाट्सऐप ग्रुप से सभी को जोड़ा है, जिससे की हाथियों की मूवमेंट और लोकेशन मिलती रही। ग्रामीणों को समय पर अलर्ट किया जा सके।

जबलपुर में बस-बाइक में भिड़ंत, साले की मौत, जीजा घायल

जबलपुर में बस-बाइक की भिड़ंत में साले की मौके पर ही मौत हो गई। जीजा गंभीर घायल है। घटना मझौली थाना इलाके के इंद्राना पुलिस चौकी के सामने देर शाम की बताई जा रही है। ग्राम सिलहटी निवासी छोटू उर्फ विनोद बर्मन (32), जीजा बबलू बर्मन (35) के साथ मोटरसाइकिल से जबलपुर किसी काम के लिए गया हुआ था। देर शाम दोनों अपने गांव सिलहटी लौट रहे थे।

खबरें और भी हैं...