LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र बोले-अगर एक भी वैक्सीनेशन से छूटा तो फांसी पर लटका दूंगा

मध्य प्रदेश5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्वालियर के भितरवार में वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कर्मचारियों की बैठक लेते हुए कहा कि अगर एक भी वैक्सीनेशन से छूटा तो फांसी पर लटका दूंगा। वैक्सीनेशन टीम सुबह-शाम टीकाकरण करके 100 फीसदी पूरा करे। इसके लिए चाहे वह टीका लगवाने वाले के घर ही क्यों न बैठना पड़े।

पेंशनर्स को भी मिलेगा महंगाई भत्ता, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश; 6वें वेतनमान पर 10 और 7वें पर 5% भत्ता बढ़ाया

शिवराज सरकार ने पेंशनर्स को पेंशन पर महंगाई राहत देने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में वित्त विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है। इसके मुताबिक पेंशनर्स को 1 अक्टूबर 2021 से 6वें वेतनमान में 10% और सातवें वेतनमान पर 5% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। इसके बाद 6वां वेतनमान पर मिलने वाले महंगाई भत्ते का प्रतिशत 164 और 7वें वेतनमान का महंगाई भत्ता का प्रतिशत 17 हो जाएगा।

बता दें कि 1 जनवरी 2019 की स्थिति में 6वां वेतनमान पर 154% और 7वें वेतनमान पर 12% महंगाई भत्ता की राशि स्वीकृत थी। इसे मुख्यमंत्री की 21 अक्टूबर 2021 की घोषणा के आधार पर बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बढ़ी हुई राशि नवंबर माह से दी जाएगी। इससे 4.67 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। बता दें कि सरकार ने दीपावली से पहले अक्टूबर माह में राज्य के करीब 7 लाख अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 8% बढ़ाया था। यानी महंगाई भत्ता 12% से बढ़कर 20% हो जाएगा। लेकिन पेंशनर्स को इसका लाभ नहीं दिया गया था।

जबलपुर में अनाथ बच्चों का धर्मांतरण, करुणा नवजीवन रिहैबिलिटेशन सेंटर पर FIR

जबलपुर में प्रशासन की नाक के नीचे एकता मार्केट बिलहरी स्थित करुणा नवजीवन रिहैबिलिटेशन सेंटर में अनाथ बच्चों का धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा था। यहां बच्चों को जबरन ईसाई धर्म की प्रार्थनाएं और बाइबिल पढ़ाया जा रहा था। 18 नवंबर को गोपनीय शिकायत पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने यहां का निरीक्षण किया। उसकी रिपोर्ट के आधार पर आज 14 दिसंबर को बरेला थाने में जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

गृहमंत्री बोले- दिग्विजयजी कॉमेडी कराना है तो राहुलजी को बुलाओ

दिग्विजय सिंह के कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को न्योता देने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी ने हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करने वाला शो किया तो उसका स्थान सिर्फ जेल ही होगा। दिग्विजय जी को कॉमेडी शो करवाना ही है तो राहुल जी को क्यों नहीं बुला लेते। दरअसल, दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन्स को सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था कि आओ और मुझ पर कॉमेडी करो। इस पर तो संघियों को ऐतराज नहीं होना चाहिए। इसके बाद से ही मध्य प्रदेश की सियासत गर्मा गई है।

गुना में सागर से बारात में आए युवक की कुएं में गिरकर मौत

गुना जिले के आरोन इलाके में बारात में आया युवक कुएं में गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। सुबह उसका शव कुएं में उतराता हुआ मिला। सागर जिले के कुरवाई से आरोन के सारस खेड़ा में बारात आई थी। कुछ बाराती रात में जुआ खेल रहे थे। मृतक जुए में जीत गया था। जीतने के बाद वह वहां से भागा और आगे जाकर कुएं में गिर गया। युवक को वहां कुआं होने की जानकारी नहीं थी, जिस वजह से वह भागते समय कुएं में गिर गया। सुबह जब मालिक ने देखा तो पुलिस और ग्रामीणों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया।

सीहोर में कार ने 6 को रौंदा, 2 की मौत

सीहोर के नसरुल्लागंज में हाईस्पीड कार ने 6 लोगों को रौंद दिया। हादसे में एक नाबालिग समेत दो की मौके पर ही मौत हो गई। दो नाबालिग सहित चार लोग गंभीर घायल हो गए, जिन्हें सिविल अस्पताल भैरुंदा में प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने ड्राइवर को पीटते हुए पुलिस को सौंपा। 6 लोगों को टक्कर मारने के बाद कार भी पलट गई थी। हादसा सोमवार देर रात का बताया जा रहा है। पढ़िए पूरी खबर

इंदौर निगम ने राजकुमार मंडी से 250 ठेले, गुमटियां हटवाईं

इंदौर नगर निगम के अमले ने राजकुमार मंडी पहुंचकर 250 ठेले, गुमटियां और सड़क पर बैठे सब्जीवालों को हटवाया। निगम ने पहले ही सभी से जगह खाली करने के लिए कहा था। व्यापारियों ने कुछ दिन की मोहलत मांगी थी। मंगलवार सुबह अपर आयुक्त ने रिमूवल टीम के साथ यहां पहुंचकर कार्रवाई की। पढ़िए पूरी खबर

खबरें और भी हैं...