LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:ग्वालियर में बेरोजगारों को प्ले बॉय (जिगोलो) बनाकर ठगने वाले इंटरस्टेट रैकेट का खुलासा

मध्य प्रदेश5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरदीन। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फरदीन। - फाइल फोटो

ग्वालियर। पुलिस की सायबर क्राइम टीम ने प्ले बॉय ( जिगोलो) की नौकरी के नाम पर ठगने वाली गैंग का भंडा फोड़ किया है। गिरफ्त ने आई अंतरराज्यीय गैंग बेरोजगारों से ऑन लाइन ठगी करती थी। गैंग के 3 आरोपी UP और MP के रहने वाले है। गैंग का मास्टरमाइंड पंकज राजपूत और सौरभ नरवरिया मुरैना के रहने वाले हैं जबकि तीसरा आरोपी अभिनव कुमार उर्फ गुलशन यूपी के फिरोजाबाद का रहने वाला है। आरोपियों के पास से 30 सिम कार्ड, 56 एटीएम, 50 आधार कार्ड, 20 पेनकार्ड बरामद हुए हैं। गैंग ने प्ले बॉय की नौकरी का झांसा देकर देशभर के हज़ारों बेरोजगारों को ठगा है। इनके गवलियर के 2 बैंक खातों में 18 लाख रुपए की नकदी जमा होने का खुलासा हुआ है। अभी तक एक हजार से ज्यादा लोगों को वह ठग चुका है।

भोपाल में 5 साल के बच्चे की हत्या कर शव बोरे में डालकर फेंका; महिला, उसका भाई गिरफ्तार

राजधानी भोपाल में पड़ोस में रहने वाली महिला और उसके भाई ने 5 साल के बच्चे की हत्या कर दी। इसके बाद शव को बोरे में डालकर छोला इलाके में फेंक आए। आरोपियों का बच्चे के परिवार से विवाद हुआ था, इसी बात पर उन्होंने बच्चे को मारकर फेंक दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि जदा कॉलोनी जेल रोड निवासी पांच वर्षीय फरदीन को उसी के घर के सामने रहने वाली रिश्तेदार समरीन और उसके भाई फरजान ने तार से गला घोंटकर मारा है। जानकारी के अनुसार पड़ोस में रहने के कारण आए दिन कुछ न कुछ बात पर विवाद हो जाता था। इसी बात को लेकर समरीन और फरजान ने फरदीन को घर बुलाया और तार से गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद बोरे में शव भरकर ले गए और छोला इलाके में फेंक आए। मामले की जानकारी सामने आते ही फरदीन के परिजनों ने हंगामा कर दिया है।

भोपाल में बच्चे की हत्या के बाद हंगामा हो गया।
भोपाल में बच्चे की हत्या के बाद हंगामा हो गया।
तनाव को देखते हुए पुलिस बल लगाया गया।
तनाव को देखते हुए पुलिस बल लगाया गया।

भोपाल के जहांगीराबाद से बालिका लापता, CCTV में अज्ञात युवक के साथ दिखी, 20 हजार के इनाम की घोषणा

भोपाल के जहांगीराबाद क्षेत्र से 4 वर्षीय वंशिका अहिरवार लापता हो गई है। उसे दोपहर डेढ़ बजे से दो बजे के बीच एक अज्ञात युवक के साथ देखा गया है। CCTV फुटेज में दिख रहा युवक क्षेत्र का नहीं है। भोपाल पुलिस कमिश्नर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फुटेज में दिखने वाले युवक का पता बताने वाले को 20 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

पंचायत चुनाव: सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को दोबारा सुनवाई के लिए कहा

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने जबलपुर हाईकोर्ट को गुरुवार 16 दिसंबर को दोबारा सुनवाई करने के लिए कहा है। 5वीं सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। इससे पहले 7 दिसंबर, 11 दिसंबर, 13 दिसंबर, 14 दिसंबर को सुनवाई टलती रही थी। सैयद जाफर और जया ठाकुर ने मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव में सरकार द्वारा रोटेशन के आधार पर आरक्षण न करने के खिलाफ रिट पिटीशन दायर की थी। पैरवी अधिवक्ता वरुण ठाकुर ने की। राज्य निर्वाचन आयोग ने 4 दिसंबर को प्रदेश में पंचायत चुनाव घोषित किए थे। जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष पद का आरक्षण 18 दिसंबर को होना तय था।

सैयद जफर ने कहा कि शिवराज सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में नगर निगम और नगर पालिका पर रोटेशन के आधार पर आरक्षण देने पर सहमति जताई है। हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करते हैं कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए ग्राम पंचायत चुनाव में भी रोटेशन का नियम लागू करें। 2014 के आरक्षण को निरस्त करते हुए 2022 में होने वाले पंचायत चुनाव में रोटेशन का पालन करें। वकील वरुण ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का ऑर्डिनेंस संविधान के खिलाफ था। सुप्रीम कोर्ट ने भी इसे माना।

लड़की के साथ महाकाल में गैरहिंदू पकड़ा

उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन को आए गैरहिंदू को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह मुंबई की एक दोस्त खुशबू के साथ उज्जैन आया था। उसका नाम यूसुफ मुल्ला है। कर्नाटक का रहने वाला है। आधारकार्ड अभिषेक दुबे के नाम का मिला है। भस्मआरती के बाद शक होने पर उसे कर्मचारियों ने पकड़ा, इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सरकार गलत नीतियों पर चल रही- छिंदवाड़ा में कमलनाथ
तीन दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े किए है। कमलनाथ ने कहा कि पंचायत के चुनाव वर्तमान आरक्षण के आधार पर होने चाहिए। सरकार गलत नीतियों पर चल रही है।

इंदौर में महिला की हत्या

इंदौर के कनाडिया इलाके में बिचोली हप्सी ब्रिज के पास महिला की डेड बॉडी मिली है। राहगीरों की सूचना पर पुलिस पहुंची। महिला की पहचान भगवतीबाई निवासी विराट नगर के रूप में हुई। बेटे ने पहचान की। महिला के गले में रस्सी के फंदे के निशान मिले हैं। महिला मूल रूप से महिला बड़वानी की रहने वाली थी। आजाद नगर थानाक्षेत्र के विराटनगर में अपने परिवार से अलग किराए के मकान में रह रही थी। मकान मालिक पर हत्या का शक जताया जा रहा है। पूरी खबर पढ़िए

खबरें और भी हैं...