• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) Breaking News Updates; Shivraj Singh Chouhan On Jhabua Collector | Rajgarh Jail Case

LIVEअपडेट्स मध्यप्रदेश:सूर्य मंदिर की जमीन पर कब्जा करने पर सिवनी विधायक को हाईकोर्ट का नोटिस, 4 नवंबर को होगी सुनवाई

मध्यप्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिवनी से भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन को हाईकोर्ट का नोटिस मिला है। नोटिस सिवनी के सूर्य मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर मिला है। विधायक मद की राशि का गलत ढंग से उपयोग का भी आरोप है। यह याचिका धनश्री एसो. ने लगाई है। याचिका में कहा गया है कि विधायक ने ट्रस्ट बनाकर संपत्ति पर अवैध कब्जा किया। नियम विरुद्ध ट्रस्ट को 35 लाख की विधायक मद से राशि दी है। इस मामले की अब 4 नवंबर को सुनवाई होगी।

भोपाल में ओरिएंटल बैंक का फरार मैनेजर गिरफ्तार
भोपाल की एमपी नगर पुलिस ने ओरिएंटल बैंक के मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी जेएस मेहरा वर्ष 2020 में पटियाला ब्रांच पंजाब से रिटायर्ड हुआ है। रिटायरमेन्ट के बाद भोपाल में स्वयं के मकान होने के बाद भी आरोपी पुलिस से बचने के लिए पटियाला पंजाब में किराए के मकान में निवास कर रहा था। तीन साल से फरार आरोपी जेएस मेहरा को उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर पटियाला पंजाब से पकड़ा है। आरोपी जेएस मेहरा ओरिएंटल बैंक शाखा हबीबगंज भोपाल में वर्ष 2008 से 2011 तक प्रबंधक के पद पर रहा है। आरोपी जेएस मेहरा मूलतः दिल्ली का निवासी है। वर्ष 2011 के बाद आरोपी का ट्रांसफर पंजाब, भोपाल व कोलकता, मुंबई इत्यादि स्थानों पर हुआ। आरोपी जेएस मेहरा से पूछताछ के बाद पुलिस द्वारा उसके सहयोगी मनोहर आडवानी को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने गणेश मानकर के फर्जी दस्तावेज पर व्यवसायिक लोन के लिए तैयार किए गए थे।

मंदसौर और नीमच जाएंगे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल 21 और 23 सितंबर को मंदसौर और नीमच जिलों का दौरा करेंगे। इसके पहले वे भोपाल में नेताओं से मुलाकात करेंगे और विभागों की बैठक लेकर दिशा-निर्देश देंगे।

CM ने झाबुआ कलेक्टर को हटाया,रजनी सिंह नई कलेक्टर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झाबुआ कलेक्टर को हटा दिया है। सोमवार को सीएम झाबुआ जिले के दौरे पर थे। वहां जनता ने सरकारी योजनाओं में देरी, रिश्वतखोरी सहित तमाम शिकायतें की थीं। इसके बाद सीएम ने मंगलवार सुबह कलेक्टर सोमेश मिश्रा को हटाने के निर्देश दिए हैं। रजनी सिंह (अपर आयुक्त, राजस्व इंदौर) को झाबुआ कलेक्टर बनाया गया है। यहां क्लिक करें...

बता दें, इसके एक दिन पहले ही CM ने झाबुआ जिले के SP अरविंद तिवारी को सस्पेंड कर दिया था। दरअसल, SP ने रविवार रात मदद मांगने पर पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र से फोन पर गाली-गलौज की थी। सोमवार को इसी बातचीत का ऑडियो सामने आया, जिसके बाद सीएम ने वर्चुअल मीटिंग बुलाकर DGP को झाबुआ एसपी को हटाने के निर्देश देते हुए जांच के आदेश दिए थे।

झाबुआ के पूर्व कलेक्टर सोमेश मिश्रा और नई कलेक्टर रजनी सिंह।
झाबुआ के पूर्व कलेक्टर सोमेश मिश्रा और नई कलेक्टर रजनी सिंह।
सोमेश मिश्रा को हटाकर रजनी सिंह को झाबुआ का नया कलेक्टर बनाया गया है।
सोमेश मिश्रा को हटाकर रजनी सिंह को झाबुआ का नया कलेक्टर बनाया गया है।

तत्कालीन झाबुआ SP की बातचीत सुनने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस मीडिया विभाग के वीडियो पर बवाल, BJP करेगी कमलनाथ से शिकायत

भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया है। 9 सेकंड के वीडियो में वह समाज विशेष को अपशब्द कहते हुए देखे जा रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के नेता केके मिश्रा पर आक्रामक हो गए हैं। भोपाल के भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलकर केके मिश्रा की शिकायत करने की बात कही है। ब्राह्मण महासभा ने भी गृह मंत्री से मिलकर केके मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी गृह मंत्री से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं। इधर केके मिश्रा का कहना है कि उनके वीडियो को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कुकर्मियों को लेकर जो बात कही थी वह अपनी बात पर कायम है।

रेलवे का बड़ा फैसला: शुजालपुर में ओवर नाइट ट्रेन का स्टॉपेज, कल से स्टेशन पर रुकेगी

रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के चलते शाजापुर जिले के शुजालपुर रेलवे स्टेशन पर 22191/22192 इंदौर-जबलपुर-इंदौर एक्सप्रेस (ओवरनाइट) का स्टॉपेज खत्म हो गया था, जिसे फिर से शुरू कर दिया गया है। गाड़ी संख्या 22191/22192 इंदौर-जबलपुर-इंदौर एक्सप्रेस का 21 सितंबर से शुजालपुर स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर दोनों दिशाओं में 6 महीने के लिए स्टॉपेज प्रदान किया गया है।

गाड़ी की समय-सारणी
गाड़ी संख्या 22191 इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस शुजालपुर स्टेशन पर रात 9.42 बजे पहुंचेगी और दो मिनट के स्टॉपपेज के बाद आगे बढ़ेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 22192 जबलपुर-इंदौर एक्सप्रेस शुजालपुर स्टेशन पर सुबह 6.39 बजे पहुंचेगी और दो मिनट के बाद आगे बढ़ेगी।

राजगढ़ जेल में काटी मुस्लिम युवकों की दाढ़ी; कांग्रेस विधायक ने गृहमंत्री को दिया ज्ञापन

राजगढ़ जेल में मुस्लिम युवकों की दाढ़ी काटने का मामला सामने आया है। इस मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मंगलवार को जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि ये दुखद घटना है। जेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की घटना को अंजाम देने से मुस्लिम समुदाय में काफी रोष है।

बता दें, राजगढ़ पुलिस ने कुछ मुस्लिम युवकों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर तहसीलदार जीरापुर की कोर्ट में पेश किया था। यहां से युवकों को राजगढ़ जिला जेल भेज दिया गया था।

जिले के जीरापुर नगर में रहने वाले कलीम खां ने बताया कि 13 सितंबर को उसे शांति भंग करने के आरोप में जेल भेजा गया था। कलीम के साथ वहीद, तालिब, आरिफ और सलमान भी थे। कलीम का आरोप है कि 14 सितंबर को सुबह 9 बजे जेलर एनएस राणा निरीक्षण करने आए थे। उसे देखते ही वे भड़क गए। उन्होंने कहा कि तू पाकिस्तान से आया है क्या? ये कहकर उन्होंने दाढ़ी कटवा दी। कलीम ने बताया कि वह 8 साल से दाढ़ी रखता था। जेल से बाहर आने के बाद जीरापुर में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ले शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया। उन्होंने जेलर पर कार्रवाई करने की मांग की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...