• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking LIVE Updates: Shivraj Singh Chouhan, Seoni Tribal Murder Case, E vehicle Charging Electricity Connection

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:गुना में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या पर कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- हत्यारों के तार BJP से जुड़े

मध्यप्रदेश5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस ने ये ट्वीट किया। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस ने ये ट्वीट किया।

गुना के आरोन में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ऑफिशियली ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। इसमें बताया है कि आरोपियों को भाजपा के लोगों का संरक्षण है। इससे संबंधित कुछ फोटो भी शेयर किए हैं। इसमें आरोपियों का संरक्षक हीरेंद्र सिंह बंटी बताया है। हीरेंद्र सिंह को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया का नजदीकी बताया गया है।

भाजपा ने भी लगाए थे आरोप

इससे पहले दोपहर में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था।

खरगोन और सिवनी समेत 4 जिलों के एसपी बदले

गुना के आरोन में 3 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या की घटना के बाद शिवराज सरकार एक्शन में है। सरकार ने कई IPS और IAS को इधर से उधर किया है। सबसे पहले गुना के आरोन की घटना के बाद घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर ग्वालियर के IG अनिल शर्मा को हटा दिया गया। उनकी जगह डी श्रीनिवास वर्मा को नया IG बनाया गया। उन्होंने मोर्चा भी संभाल लिया है। इसके बाद खरगोन और सिवनी समेत 4 जिलों के एसपी को हटा दिया। सिवनी एसपी कुमार प्रतीक और खरगोन एसपी सिद्धार्थ चौधरी को भोपाल पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। इसके अलावा सतना एसपी धर्मवीर सिंह को खरगोन का नया एसपी बनाया गया है, वहीं झाबुआ एसपी आशुतोष को सतना जिले का नया एसपी बनाया गया है। इंदौर के पुलिस उपायुक्त अरविंद तिवारी को झाबुआ का नया एसपी बनाया गया है। गृह विभाग ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है।

खरगोन, रतलाम और निवाड़ी के कलेक्टर बदले
सरकार ने खरगोन, रतलाम और निवाड़ी के कलेक्टर भी बदले है। खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी को दिल्ली भेज दिया है। उनकी जगह रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को खरगोन का नया कलेक्टर बनाया गया है। निवाड़ी के कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को रतलाम का कलेक्टर बनाया गया है। वहीं अपर आयुक्त (राजस्व) जबलपुर तरुण भटनागर को निवाड़ी जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है।

सागर, खंडवा, अनूपपुर समेत 6 जिलों के कलेक्टर करें नगरीय निकाय के वार्ड का परिसीमन

नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने 6 जिलों के तहत आने वाले नगरीय निकाय के वार्ड परिसीमन के आदेश कलेक्टर्स को दिए हैं। इसमें बालाघाट, सागर, खंडवा, अनूपपुर, सिंगरौली, रायसेन शामिल हैं। यह प्रक्रिया 14 जून तक चलेगी। इसे लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सैय्यद जाफर का कहना है कि क्या 15 जून 2022 के बाद प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव होंगे? अगर सरकार नगर निकाय चुनाव कराने को लेकर तैयार थी, तो अभी तक वार्डों का परिसीमन और वार्ड आरक्षण क्यों नहीं हो पाया।

जबलपुर में बरगी डैम में डूबने से दो युवकों की मौत
जबलपुर के बरगी डैम में शहर के दो युवकों की डूबकर मौत हो गई। दोनों अन्य दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने डैम के खमरिया टापू पर गए थे। बरगी पुलिस के मुताबिक युवकों की पहचान हनुमानताल निवासी शोएब खान (26) और सुल्तान खान (28) के रूप में हुई है। दोनों आज बरगी डैम घूमने गए थे। खमरिया टापू पर अचानक उनका पैर फिसला और वे गहरे पानी में चले गए। दोनों का शव निकाला जा चुका है।

भोपाल में आरआई ने सीमांकन के लिए मांगे रुपए, 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया
भोपाल लोकायुक्त ने जमीन के सीमांकन के लिए 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते आरआई को पकड़ा है। ग्राम हिनोतिया तहसील कोलार में 5 हजार वर्ग फीट की जमीन के सीमांकन के लिए तहसीलदार ने आरआई अनिल मालवीय को मार्क किया गया था। अनिल मालवीय फरियादी को बुलाया। भूखंड के सीमांकन के लिए 30 हजार रुपए देने को बोला। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने अनिल मालवीय ने दोस्त हुकुम सिंह के माध्यम से रिश्वत 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा।

भोपाल में आरआई को रिश्वत लेते पकड़ा। (टीशर्ट और चश्मा पहने आरआई)
भोपाल में आरआई को रिश्वत लेते पकड़ा। (टीशर्ट और चश्मा पहने आरआई)

सिवनी आदिवासी हत्याकांड में CM का बड़ा एक्शन

सिवनी में हुई आदिवासियों की हत्या के मामले की जांच SIT करेगी। विशेष जांच टीम में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा, राज्य औद्योगिक सुरक्षा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अखेतो सेमा और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्रीकांत भनोट को शामिल किया गया है। मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिवनी SP को हटाने के निर्देश दिए हैं। कुरई थाने और बादलपार चौकी के स्टाफ को भी हटाने के लिए कहा है। सिवनी जिले की कुरई तहसील के सिमरिया गांव में गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया था। इसमें दो की मौत हो गई थी, वहीं एक युवक घायल है। ग्रामीणों ने बजरंग दल से जुड़े लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया था।

ये SIT घटना के कारणों, पुलिस और प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई, ऐसी घटनाओं को रोके जाने के उपायों के संबंध में 10 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। इसके लिए 15 और 16 मई को सिवनी के दौरे पर रहेगी।

ई-व्हीकल्स की चार्जिंग के लिए अलग से लेना होगा बिजली कनेक्शन

मध्यप्रदेश में घर के मीटर से इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज करने पर सरकार ने पाबंदी लगा दी है। ऊर्जा विभाग ने सख्त आदेश जारी कर कहा है कि लोग अलग से मीटर लें और अपनी गाड़ियां चार्ज करें। विभाग के इस आदेश की खास बात यह है कि इसके तहत तो मीटर लगाया जाएगा, उसका बिल कमर्शियल बिजली की दरों पर होगा। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग के लिए बिजली की अलग से दरें निर्धारित की हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ियों का इस्तेमाल करने वालों को शासन की सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही चार्जिंग स्टेशन लगाकर दिया जाएगा।

छतरपुर में शादी से एक दिन पहले युवती ने तालाब में कूदकर खुदकुशी की

छतरपुर में शादी से एक दिन पहले होने वाली दुल्हन ने तालाब में कूदकर जान दे दी। घटना सिटी कोतवाली थाना इलाके में शनिवार सुबह 4 से 5 बजे के बीच की है। नीलू वंशकार की शादी 15 मई को दिनेश के साथ होनी थी। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। युवती का मोबाइल तालाब के किनारे पड़ा मिला। परिजन ने राहुल अहिरवार पर बेटी को परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि वह उसे परेशान करता था। उसने घर आकर बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। पढ़िए पूरी खबर

नीलू वंशकार। (फाइल)
नीलू वंशकार। (फाइल)

भोपाल में पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी लगाई
भोपाल के हथाई खेड़ा डैम में युवती की हत्या कर लाश फेंक दी गई। हत्या पिपलानी इलाके में की गई। गले पर चाकू से रेते जाने के निशान हैं। युवती की पहचान 23 साल की अनम उर्फ बबली हुई। पति अफजल ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को आशंका है कि पति ने पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी की। दोनों हिनौतिया (अशोका गार्डन) के रहने वाले थे।

लॉकअप में युवक ने फांसी लगाई, छेड़खानी का था आरोप
भोपाल में कमला नगर थाने के हवालात में युवक ने फांसी लगा ली। सुबह 5.30 बजे कंबल को फाड़कर 28 साल के गोलू उर्फ छोटू सारथी ने फंदा बनाया और लटक गया। भाभी ने उस पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। पढ़िए पूरी खबर

गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या
गुना के आरोन इलाके में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। तड़के 3 से 4 बजे के बीच की यह घटना बताई जा रही है। ड्राइवर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोई भी पुलिस अधिकारी इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हो गई है। सूत्रों की मानें तो बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे। जिला अस्पताल में पुलिसबल लगाया गया है। पूरी खबर पढ़िए

कोई भी पुलिस अधिकारी इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
कोई भी पुलिस अधिकारी इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।