• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking News LIVE Update; Shivraj Singh Chouhan, Raisen Violence

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:रायसेन में शिवराज बोले- दुराचार करने वाले समझ लें, उनके मकान को मैदान में तब्दील कर दिया जाएगा

मध्यप्रदेश8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को रायसेन जिले के ग्राम चन्दपुरा (तहसील सिलवानी) में जनजातीय भाई-बहनों से सीधा संवाद करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां हाल ही में सांप्रदायिक विवाद में मारे गए युवक के परिजनों से भी मुलाकात की। उन्होंने बताया कि जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने कहा कि हमें डर है कि हमारे साथ फिर धोखा हो सकता है। इसके बाद सीएम ने लोगों से कहा- मैं आज साफ कह रहा हूं- गुंडागर्दी, दादागिरी, गरीबों का शोषण करने वाले, बहन और बेटी की तरफ बुरी नजर से देखने वाले और दुराचार करने वाले ये समझ लें, उनके मकान को मैदान में तब्दील कर दिया जाएगा। सिवनी, श्योपुर, जावरा में बुलडोजर चल रहा है। आगे सीएम ने कहा- एक जमाना था, जब मैं मुख्यमंत्री था तब डाकुओं का आतंक था। लेकिन अब एक भी डाकू नहीं बचा है। इसलिए कह देता हूं कि गुंडागर्दी करने वालों मध्यप्रदेश की धरती पर तुम्हारा अस्तित्व मिटा दिया जाएगा। किसी को डरने की जरूरत नहीं है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। यह मप्र है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि घर-घर सर्चिंग करते हुए घरों से हथियार निकाले जाएं। गरीबों के साथ अन्याय और गुंडागर्दी करके धन कमाने का खेल पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

रीवा में तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार तीन की मौत​​​​​​​

रीवा जिले के कोट गांव में मंगलवार शाम भीषण हादसा हो गया। जिसमें बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई। थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी तिवारी ने बताया कि शाम करीब 5 बजे त्योंथर के पचामा निवासी बाइक सवार कटरा-मऊगंज मार्ग से जा रहे थे। लेकिन पहाड़ी के ढाल के कारण दोनों वाहन चालक एक-दूसरे को नहीं देख पाए और आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। जिसके बाद तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतकों में एक बच्चा, एक महिला और एक पुरुष शामिल है।

शिवपुरी में आदिम जाति विभाग का जिला संयोजक घूस लेते गिरफ्तार

शिवपुरी के कलेक्ट्रेट कार्यालय में आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक आरएस परिहार और प्यून अवधेश शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट सीनियर बालक छात्रावास के अधीक्षक हेमराज आदिवासी के अनुसार स्कॉलरशिप के लिए 4 लाख की राशि स्वीकृत हुई थी। इसका 20% आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक मांग रहे थे। इसके लिए वे लगातार दबाव बना रहे थे। रिश्वत की एक लाख रुपए की राशि देने का दिन आज रंगपंचमी को तय किया गया था। 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

भोपाल में BJP कार्यालय के सामने धरना, शिक्षक भर्ती में चयनित OBC उम्मीदवारों ने मांगी जॉइनिंग

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है, लेकिन वेटिंग लिस्ट वाले OBC के चयनित उम्मीदवारों को स्कूल शिक्षा विभाग ने ऑफर लेटर नहीं दिए। उम्मीदवारों ने नियुक्ति की मांग को लेकर भोपाल में भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर धरना दिया। पुलिस ने उन्हें हटाया। इसके बाद उन्होंने बीजेपी कार्यालय में ही ज्ञापन सौंपा।

CM रायसेन उपद्रव में मारे गए आदिवासी के परिवार से मिलेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 3 बजे रायसेन पहुंचेंगे। CM चंदपुरा में राजू आदिवासी के परिवार से मुलाकात करेंगे। होली की रात हुए उपद्रव में राजू की हत्या खमरिया खुर्द गांव में कर दी गई थी। सोमवार को ही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने आयोग की ओर से हरसंभव मदद किए जाने का आश्वासन परिवार को दिया है।

शहडोल और जावरा में अपराधियों की प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर

शहडोल और जावरा में अपराधियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। शहडोल के पंचगांव रोड में अब्दुल शादाब उस्मानी के अवैध निर्माण को तोड़ा गया। कलेक्टर वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी ने अपनी निगरानी में कार्रवाई कराई। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद हो रही है।

खबरें और भी हैं...