• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh LIVE Updates: Pandit Pradeep Ji Mishra Sehore Wale, Shivraj Singh Chouhan, Rameshwar Sharma

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:अनूपपुर में हाथियों के दल ने दो महिलाओं समेत तीन को कुचला, तीनों की मौत

मध्यप्रदेश3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनूपपुर में हाथियों के दल ने बुधवार को एक पुरुष और दो महिलाओं को कुचल दिया। जिससे तीनों की मौके पर मौत हो गई। घटना जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र के बांसा गांव में हुई। वन विभाग के मुताबिक तीनों जंगल में महुआ बीनने गए थे। मृतकों में लल्लू सिंह उर्फ बल्ले सिंह कंवर (50) निवासी बांसा, उसकी पत्नी ललिता सिंह कंवर (48) निवासी बांसा और ललिता की बहन बेबी सिंह कंवर (38) निवासी नौगाई शामिल हैं।

इससे पहले मंगलवार को भी हाथियों ने दंपती को कुचल दिया था। यानी पिछले 2 दिन में हाथियों ने 5 लोगों को मार डाला। इन दोनों ही घटनाओं के बाद प्रशासन में हड़कंप की स्थिति है। ब्यौहारी विधायक और कलेक्टर के साथ ही अन्य आला अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

भोपाल के रातीबड़ में मुखबिरी के संदेह में युवक की पत्थर से कुचलकर हत्या

भोपाल के रातीबड़ में पुलिस के लिए मुखबिरी के संदेह में युवक की बदमाश ने पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि बरखेड़ी कला निवासी अरुण (25) खेती किसानी करता था। उसके गांव में रहने वाले सतीश ने उसकी हत्या कर दी। हत्या महुआखेड़ा गांव में की गई है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सतीश आपराधिक प्रवृत्ति का है। उसे संदेह था कि अरुण पुलिस से उसकी मुखबिरी करता है।

MP में ग्रेजुएशन लेवल पर सेकेंड ईयर में पढ़ाई जाएगी गीता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रेजुएशन लेवल पर सेकेंड ईयर में भगवद गीता पढ़ाने की घोषणा की। वह कुशाभाऊ ठाकरे सभागार (मिंटो हॉल) में युवा संवाद में स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। CM ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग योजना तैयार कर रहा है। 'श्रीमद् भगवद् गीता का सामाजिक संदर्भ' सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गीताजी अद्भुत हैं। गीताजी को आपने ढंग से समझ लिया तो तनाव से मुक्त रह सकते हैं। गीता कहती है- कर्म करो, परिणाम की चिंता मत करो। उन्होंने कहा कि स्नातक पहले वर्ष में रामायण शामिल की गई है।

पं. मिश्रा के बयान पर MLA रामेश्वर शर्मा बोले- भगवान कैद नहीं रहेंगे
रायसेन किले में स्थित मंदिर में लगे ताले को लेकर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के शिवराज सरकार पर तंज कसने के बाद विधायक रामेश्वर शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- रायसेन के प्रशासन से बात करेंगे। कोई भी भगवान मंदिर में कैद नहीं रहेंगे। हर भगवान के मंदिर में आरती होगी, महाआरती होगी।

प्रदेश में 7 अप्रैल को मनेगा अन्न उत्सव
BJP आज अपना स्थापना दिवस मना रही है। PM नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 7 अप्रैल को प्रदेश में अन्न उत्सव मनाया जाएगा। भोपाल में राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम होगा।

मुरैना में डिब्बा काटकर शक्कर की बोरियां उतारीं
मुरैना के सिकरौदा रेलवे स्टेशन के पास चोरों ने मालगाड़ी का डिब्बा काटकर उसमें से शक्कर की बोरियां उतार लीं। RPF ने बदमाशों की घेराबंदी की। घेराबंदी के दौरान बदमाशों ने जवानों पर गोली चलाई, जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी गोली चलाईं। इस गोलीबारी में एक बदमाश घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया है। बाकी बदमाश बोरियां छोड़कर भाग गए।

रीवा में पटवारी घूस लेते पकड़ाया
नईगढ़ी तहसील के रामपुर सर्किल में पदस्थ पटवारी को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रीवा लोकायुक्त ने ट्रैप किया है। दावा है कि आरोपी पटवारी भू-खंड के नामांतरण के लिए रकम मांग रहा था। ऐसे में पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा था। बुधवार सुबह देवतालाब स्थित प्राइवेट रूम के सामने रिश्वत के साथ पटवारी रंगे हाथ पकड़ा गया। लोकायुक्त की 15 सदस्यीय टीम पटवारी को लेकर रेस्ट हाउस पहुंची है।

चार महीने बाद फिर पानी की टंकी पर चढ़ा रायसेन का युवक

टीटी नगर इलाके में टीटी नगर स्टेडियम के पास रायसेन का युवक चार माह बाद फिर पानी की टंकी पर चढ़ गया। उसका बेटा भी साथ में है। पुलिस उसे उतारने के लिए समझा रही है, लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़ा है। रायसेन निवासी रितेश गोस्वामी किसानी करता है। उसका आरोप है कि इलाके के भू-माफिया ने उसकी जमीन हड़प ली है। स्थानीय प्रशासन उसकी मदद नहीं कर रहा है। चार महीने पहले भी रितेश कस्तुरबा नगर पानी की टंकी में परिवार समेत चढ़ गया था। वह चार दिन तक टंकी पर राती गुजारी थी।

खबरें और भी हैं...