LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:सोमवार को दतिया आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, पीतांबरा पीठ में करेंगे पूजा अर्चना

मध्यप्रदेश10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय गृहमंत्री सोमवार को दतिया आएंगे। इससे पहले वो यूपी के बुंदेलखंड में 3 चुनावी सभाएं करेंगे। अमित शाह झांसी से शाम 4 बजे हेलिकॉप्टर से दतिया पहुंचेंगे। यहां शाम 4.30 बजे मां पीतांबरा के दर्शन करेंगे। शाह यहां करीब आधा घंटे रुकेंगे। गृह मंत्री अमित शाह सोमवार सुबह 11:30 बजे झांसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलिकॉप्टर से दोपहर 12 बजे मऊरानीपुर के दमेले मैदान पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 1:40 बजे बरुआसागर के मनसुल माता मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3:15 बजे क्राफ्ट मेला मैदान में शाह की जनसभा होगी।

भोपाल में 6वीं के स्टूडेंट ने लगाई फांसी

भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में सेंट जेवियर स्कूल के 6वीं के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसके बड़े भाई ने उसे फांसी के फंदे पर लटका देखा। परिजन उसे अस्पताल लेकर जाते, तब तक काफी देर हो चुकी थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि माता-पिता शादी में गए हुए थे। वह भी शादी में करोंद जाना चाहता था। पेरेंट्स उसे भाई के साथ आने का कहकर चले गए। पुलिस को अंदेशा है कि बच्चा इसी बात से दुखी हुआ होगा। ASI धनराज सिंह ने बताया कि आर्यन पुत्र किशन करोसिया (12) एन-2, ई सेक्टर, बरखेड़ा में रहता था। आर्यन के पिता किशन करोसिया सेंट जेवियर स्कूल में ही टीचर हैं। आर्यन ने शनिवार रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

रीवा में टीआई समेत तीन पुलिसकर्मी थाने में घूस लेते पकड़ाए

रीवा जिले के गोविंदगढ़ में थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को 6 हजार रुपए की घूस लेते थाना परिसर में पकड़ा गया है। निरीक्षक थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक बबुआ सिंह और आरक्षक राजकुमार को पकड़ा गया है। आरोप है कि सोन नदी से रेत तस्करी के लिए 4 डंपर के बदले गोविंदगढ़ थाना पुलिस 12 हजार रुपए महीना लेती थी। लेकिन अब 15 हजार रुपए महीना मांगने लगी। जब तस्कर ने रकम नहीं बढ़ाई तो पुलिस ने डंपर पकड़ लिया। इसी मामले को रफा-दफा करने के लिए पुलिसकर्मी 6 हजार रुपए ले रहे थे। लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने टीम के साथ सुबह 11 बजे थाने के अंदर से तीनों को पकड़ा।

खरगोन में गोवंश से लदी लोडिंग गाड़ी पकड़ी

खरगोन में पुलिस ने लोडिंग गाड़ी से 5 गोवंश बरामद किए हैं। झिरन्या थाना क्षेत्र के मांडवा भट्टी के पास मुख्यमार्ग पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी। लोडिंग गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर गाड़ी खड़ी कर भाग निकला। वाहन से 3 बछड़े और 2 बैलों को जब्त किया गया। जानवर बुरी तरह चोटिल हैं। शरीर पर गहरे घाव हैं। चौकी प्रभारी रमेश पवार ने बताया कि गोवंश को मोरवा ग्राम पंचायत के कमोदवाडा गौशाला में छोड़ा गया है। लोडिंग वाहन सामरपाट का है।

कटनी में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल धंसी

कटनी के स्लीमनाबाद में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल धंस गई है। ये हादसा बरगी के दाएं तट पर नहर के लिए बनाई जा रही अंडरग्राउंड टनल के निर्माण के दौरान शनिवार रात 7.30 बजे हुआ। हादसे में 9 मजदूर दब गए। इनमें से 7 को सुरक्षित निकाल लिया गया। बाकी दो मजदूरों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मौके पर रात को ही बहोरीबंद के विधायक प्रणय प्रभात पांडेय समेत अफसर पहुंच गए थे। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि कटनी से SDRF की टीम पहुंच गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। गृह विभाग के ACS राजेश राजौरा व अन्य आला अधिकारी भी वल्लभ भवन (मंत्रालय) में सिचुएशन रूम से बचाव कार्य को मॉनिटर कर रहे हैं।

SDRF की टीम द्वारा बचाव अभियान जारी है।
SDRF की टीम द्वारा बचाव अभियान जारी है।

घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर
कलेक्टर ने बताया कि घटनास्थल पर एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस लगाई गई है। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए जबलपुर मेडिकल अस्पताल और कटनी जिला अस्पताल तक के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है, जिससे मजदूरों को निकालकर जल्द ही अस्पताल पहुंचाया जा सके।

हादसे के बाद बचाया गया मजदूर।
हादसे के बाद बचाया गया मजदूर।
रविवार सुबह 9 बजे तक दो और मजदूरों को बचा लिया गया।
रविवार सुबह 9 बजे तक दो और मजदूरों को बचा लिया गया।
खबरें और भी हैं...