• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan News Update | Madhya Pradesh Migrant Workers Latest Update; Shivraj Singh Chouhan Govt Brings Back One Lakh 46 Thousand Shramik Return By 119 Trains

घर वापसी / मध्यप्रदेश में 119 ट्रेनों से 1 लाख 46 हजार मजदूर लाए गए, अब तक 5 लाख से अधिक श्रमिक घर लौटे

तस्वीर खंडवा रेलवे स्टेशन की है, जहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे मजदूरों को समझाइश देती महिला पुलिस कर्मी। दूसरे प्रदेशों में फंसे मध्य प्रदेश के 5 लाख मजदूरों को लाया जा चुका है। तस्वीर खंडवा रेलवे स्टेशन की है, जहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे मजदूरों को समझाइश देती महिला पुलिस कर्मी। दूसरे प्रदेशों में फंसे मध्य प्रदेश के 5 लाख मजदूरों को लाया जा चुका है।
X
तस्वीर खंडवा रेलवे स्टेशन की है, जहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे मजदूरों को समझाइश देती महिला पुलिस कर्मी। दूसरे प्रदेशों में फंसे मध्य प्रदेश के 5 लाख मजदूरों को लाया जा चुका है।तस्वीर खंडवा रेलवे स्टेशन की है, जहां पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे मजदूरों को समझाइश देती महिला पुलिस कर्मी। दूसरे प्रदेशों में फंसे मध्य प्रदेश के 5 लाख मजदूरों को लाया जा चुका है।

  • ट्रेनों के साथ ही बसों से लगभग 3 लाख 52 हजार श्रमिक बसों से लाए गए हैं
  • सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से 34 ट्रेनों का संचालन किया गया, जिससे श्रमिक आए

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:38 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में विभिन्न प्रदेशों से फंसे श्रमिकों को लेकर शुक्रवार तक 119 ट्रेनें आई हैं, जिसमें 1 लाख 46 हजार श्रमिक ट्रेन से और लगभग 3 लाख 52 हजार श्रमिक बसों से लाए गए हैं। इस तरह से कुल 5 लाख एक हजार श्रमिक वापस लाए जा चुके हैं।

अपर मुख्य सचिव एवं प्रभारी स्टेट कंट्रोल रूम आईसीपी केशरी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से अभी तक महाराष्ट्र से 34, गुजरात से 27, हरियाणा से 15, तेलंगाना से 17, पंजाब से 6, कर्नाटक से 3, गोवा से 3, तमिलनाडु, केरल, राजस्थान और दिल्ली से 2-2 तथा जम्मू से एक ट्रेन आ चुकी हैं। शुक्रवार तक मुख्य रूप से गुजरात से 2 लाख 2 हजार, राजस्थान से एक लाख 12 हजार और महाराष्ट्र से एक लाख 15 हजार श्रमिक वापस लाए गए हैं। इसके अतिरिक्त गोवा, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, केरल, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना से भी श्रमिक लाए गए हैं। 

तकनीकी खामियों से रुकी ट्रेनों रवाना किया जा रहा: शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को बताया कि कहा कि बुरहानपुर में अलग अलग जगहों पर कुछ ट्रेनें तकनीकी खामियों के चलते रुकी हुई हैं, जिन्हें गंतव्यों के लिए रवाना किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना