पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Minister Aindal Singh Says Jal Jeevan Mission Will Supply Drinking Water To Rural Areas

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्य प्रदेश:पीएचई मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना ने कहा- ‘जल जीवन मिशन’ से होगी ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऐंदल सिंह कंषाना - Dainik Bhaskar
ऐंदल सिंह कंषाना
  • विभाग का कार्यभार ग्रहण करने के तत्काल बाद विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में पीएचई के राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव भी उपस्थित थे

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना ने आज कहा कि ‘जल जीवन मिशन’ से ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। कंषाना विभाग का कार्यभार ग्रहण करने के तत्काल बाद विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में पीएचई के राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि पेयजल के लिए संचालित एकल एवं समूह नलजल योजनाओं की सतत देखरेख की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए। आमजन के लिए निरंतर पेयजल सुलभ होता रहे, यह सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की समुचित पेयजल व्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रारंभ की गई 'जल जीवन मिशन' का प्रदेश में सुनियोजित क्रियान्वयन किया जाए, ताकि प्रत्येक परिवार को घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण पेयजल उपलब्ध कराया जा सके। विभागीय चर्चा के दौरान कंषाना ने कहा कि पेयजल योजना के और बेहतर संचालन के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ संयुक्त बैठक कर सहयोग लिया जाएगा।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव ने मंत्री कंषाना एवं राज्य मंत्री यादव को विभागीय संरचना, गतिविधियों, जल जीवन मिशन, राज्य ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, हैण्डपम्पों सहित एकल एवं समूह नलजल योजनाओं की विस्तृत जानकारी (पीपीटी) के माध्यम से दी। जल निगम के अधिकारियों ने भी निगम की योजनाओं के क्रियान्वयन, बजट उपलब्धता आदि के संबंध में भी अवगत कराया। बैठक में विभाग के प्रमुख अभियंता केके सोनगरिया, प्रमुख अभियंता सलाहकार सीएस संकुले, जल निगम के प्रबंध संचालक तेजस्वी एस नायक, प्रोजेक्ट डायरेक्टर बीएम सोनी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें