पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Minister Narottam Mishra Indore Update; Says I Do Not Wear COVID Masks In Any Program

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ही मास्क नहीं लगा रहे:भीड़ भरे कार्यक्रम में 4 घंटे बिना मास्क रहे नरोत्तम मिश्रा, पूछने पर कहा- मास्क से क्या होता है; सवाल उठे तो बोले- सांस की तकलीफ है

इंदौर2 महीने पहले
पुलिस कंट्रोल रूम के लोकार्पण कार्यक्रम में मंत्री तुलसीराम सिलावट, विधायक महेंद्र हार्डिया, विधायक रमेश मेंदोला मास्क में दिखे, लेकिन गृह मंत्री बिना मास्क ही मौजूद रहे।
  • बुधवार को गृह मंत्री इंदौर आए, यहां 4 घंटे तक अलग-अलग सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुए

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस बेकाबू है, लेकिन खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ही मास्क नहीं लगा रहे। बुधवार को जब वे इंदौर आए, तो यहां 4 घंटे तक अलग-अलग सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुए। इनमें खासी भीड़ भी रही, लेकिन मंत्री कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिखे। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बेहिचक कह दिया, ‘मैं कभी मास्क नहीं पहनता। मैं यहां क्या, किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनता। इससे क्या होता है। मैं तो कभी मास्क पहनता ही नहीं हूं।’

दरअसल इंदौर वही शहर है, जहां मास्क नहीं पहनने वालों से निगम टीम 200 रुपए का स्पॉट फाइन वसूल रही है। इसे लेकर विवाद भी हो रहे हैं। यहां 22 सितंबर को ही निगम टीम ने 339 लोगों से 65 हजार 400 रुपए वसूले थे।

सवाल उठे तो बोले- सांस की तकलीफ है
गृह मंत्री ने बाद में अपनी सफाई में कहा- सांस लेने में तकलीफ की वजह से कभी-कभी मास्क नहीं लगाता हूं। मैंने कई कार्यक्रमों में मास्क लगाया है। प्रदेश के लोगों से अपील है कि वे भी मास्क लगाएं और कोविड नियमों का पालन करें।

गृह मंत्री मिश्रा इंदौर में रवींद्र नाट्यगृह पहुंचे। बिना मास्क ही मदद राशि के सर्टिफिकेट बांटे।
गृह मंत्री मिश्रा इंदौर में रवींद्र नाट्यगृह पहुंचे। बिना मास्क ही मदद राशि के सर्टिफिकेट बांटे।

कांग्रेस ने कहा- मुख्यमंत्री के लिए चुनौती
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि मंत्री का यह बयान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए खुली चुनौती है जो जनता से मास्क पहनने की अपील करते हैं। जिस मंत्री के जिम्मे गृहमंत्री होने के नाते प्रदेश की कानून व्यवस्था के पालन की ज़िम्मेदारी है, वो कहे कि मैं मास्क नहीं पहनता और दूसरी तरफ प्रदेश की जनता पर मास्क नहीं पहनने पर चौराहे-चौराहे जुर्माना वसूला जा रहा है, ये कैसा दोहरा कानून है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा ऐसा कहकर वे संदेश क्या देना चाहते है?

रवींद्र नाट्यगृह में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।
रवींद्र नाट्यगृह में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।

इससे पहले मास्क को लेकर उड़ाया था मजाक
गृह मंत्री का कुछ दिनों पहले अपने ही चेहरे की फोटो वाला मास्क पहनने का वीडियो वायरल हुआ था। मास्क को देखकर नहीं लगता था कि उनके चेहरे पर कुछ है। इससे पहले कांग्रेस ने उन्हें मास्क पहनाने वाले को 11 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। मिश्रा ने इस पर कहा था कि आप लोगों ने मेरे गले में एक गमछा देखा होगा। यह तीन लेयर में है। इसे ही पहनता हूं।

राज्य में पिछले 4 दिन में 10 हजार केस मिले
राज्य में पिछले 4 दिन में 10 हजार 253 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इस महीने हर दिन औसतन 29 मौतें हुई हैं। अब तक 1 लाख 10 हजार 711 मरीज मिल चुके हैं। इंदौर में ही मंगलवार रात कोरोना रिपोर्ट में 451 नए केस मिले, जबकि 7 लोगों की मौत भी हुई। इसे मिलाकर संक्रमितों की संख्या अब 20834 हो गई है, जबकि कुल 516 मौतें हो चुकी हैं।

गृह मंत्री के आसपास बैठे सभी लोग मास्क लगाए थे, लेकिन वे बिना मास्क बैठे रहे।
गृह मंत्री के आसपास बैठे सभी लोग मास्क लगाए थे, लेकिन वे बिना मास्क बैठे रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें