• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Rain Alert Update; Bhopal Indore | Gwalior Chambal Jabalpur Betul Dewas Monsoon Forecast District Wise Today News

प्रियंका बोलीं-अपनी जिम्मेदारी निभाए MP सरकार:हरदा का वीडियो किया शेयर, कहा-रिस्क लेकर स्कूल जा रही छात्राएं, सुरक्षित रास्ता मुहैया कराएं

भोपाल2 महीने पहले

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश सरकार को जिम्मेदारी निभाने की नसीहत दी हैं। उन्होंने हरदा जिले में उफनती नदी पार करती स्कूली छात्राओं का वीडियो शेयर किया हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा- यह दृश्य दिल दहलाने वाला है। हरदा, मध्यप्रदेश की ये छात्राएं अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रही हैं। बच्चे देश का भविष्य होते हैं। उनकी शिक्षा से लेकर सुरक्षा तक सरकार का दायित्व है। मध्यप्रदेश सरकार को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए इन बच्चों के लिए सुरक्षित रास्ता मुहैया कराना चाहिए।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया।
प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया।

प्रियंका गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, वह हरदा के रहटगांव तहसील की गंजाल नदी का है। जो बारिश की वजह से उफान पर है। यहां के गांवों के करीब 200 स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर उफनती नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं।

गांव से बाहर जाने का एकमात्र रास्ता

ग्रामीणों का कहना है कि गांव से बाहर जाने के लिए ये एकमात्र रास्ता है। मंगलवार शाम को भी टेमरुबहार से राजाबरारी और बोरी क्षेत्र में बच्चे उफनती नदी पार करके स्कूल जाते दिखे। छोटे बच्चों को उनके परिजन कंधों पर ले जा रहे थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उफनती नदी में अपने बच्चे को कंधे पर नदी पार कर ले जाता हुआ युवक।
उफनती नदी में अपने बच्चे को कंधे पर नदी पार कर ले जाता हुआ युवक।

रपटे पर न रेलिंग, न कोई सुरक्षा व्यवस्था

ग्रामीणों ने बताया कि यहां बने रपटे पर ना तो रेलिंग है और ना ही किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था। पुल बनाने को लेकर कई बार आवेदन प्रशासनिक अधिकारियों को दिए, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। पूर्व में बनाए गए रपटों को यदि पहले ही ऊंचा बना दिया जाता तो आज यह समस्या नहीं होती। वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मरापटोल, टेमरुबहार, गुलरढाना, मोगरढाना, चांदियापुरा सहित 15 से भी अधिक गांवों के लोगों को इसी रपटे को पार करना पड़ता है।

वन विभाग के पास नहीं है बजट

इस संबंध में डीएफओ अंकित पांडे का कहना है कि यहां पर वन विभाग ने रपटा बनाया है। पुल बनाए जाने को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। वन विभाग के पास पुल बनाने को लेकर बजट नहीं है।

खबरें और भी हैं...