पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MPSTDC: Madhya Pradesh (Mp) Tourism Corporation Started Home Delivery Services In Bhopal, Jabalpur, Gwalior

कोरोना इफेक्ट:एमपी टूरिज्म ने तीन शहरों में 'नो-टच' फ़ूड की होम डिलीवरी शुरू की, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में एप के जरिए बुकिंग

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के मिंटो हॉल में मध्य प्रदेश पर्यटन निगम का रूफ-टॉप रेस्टोरेंट है, जहां से फूड सप्लाई शुरू हो गई है।
  • कोरोना संकट के बाद पर्यटन निगम के रेस्टोरेंट के लजीज व्यंजनों का लोग लुत्फ ले सकें
  • फ़ूड लवर्स एप के जरिए मेन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड़ ऑनलाइन बुक कर सकते हैं

कोरोना संकट के बाद मध्‍यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश के तीन शहरों में फूड की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। फूड डिलीवरी राजधानी भोपाल सहित ग्‍वालियर और जबलपुर में भी फ़ूड होम डिलेवरी सर्विस शुरू कर दी है। पर्यटन निगम द्वारा भोपाल में मिंटो हॉल स्थित रूफ-टॉप रेस्‍टोरेंट, ग्‍वालियर स्थित इकाई तानसेन रेसीडेंसी एवं जबलपुर में कल्‍चुरी रेसीडेंसी के स्वादिष्ट व्यंजनों की होम डिलीवरी सुविधा कस्टमर्स और फ़ूड लवर्स को देनी शुरू कर दी है। 

निगम की एमडी सोनिया मीणा ने बताया कि फ़ूड होम डिलेवरी सर्विस के लिए एमपीटी फ्यूजन फ़ूड एप लॉन्च किया है। इसके माध्‍यम से फ़ूड लवर्स और कस्‍टमर्स एप में दिए गए मेन्यू में उपलब्ध अपना मनपसंद फूड़ ऑनलाइन तथा प्री-पेड ऑर्डर कर सकते हैं। इन शहरों में स्थित रेस्‍टोरेंट्स से स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों की घरों व ऑफिसों में डिलेवरी की जा रही है। फ़ूड की होम डिलीवरी के लिए निगम ने जोमैटो के साथ अनुबंध किया है। 

होम डिलीवरी में नो-टच सेवा  

एमडी मीणा ने बताया कि फ़ूड की होम डिलीवरी शुरू करने का मकसद निगम की होटल्स और रेस्टोरेंट में पहुंचकर लज़ीज़ एवं ज़ायकेदार व्यंजनों का मज़ा न ले सकने वाले अतिथियों और फ़ूड-लवर्स के घर तक व्यंजन पहुंचाना है। निगम की फूड होम डिलीवरी सर्विस की विशेषता यह है कि यह एक नो-टच सेवा है, इसके तहत डिलीवरी एजेंट्स डिलीवरी करते हुए फ़ूड पैकेट्स कस्‍टमर्स के घर व ऑफिस के डोर पर ही रखते हैं तथा उनसे किसी भी तरह का संपर्क नहीं करते, इस सर्विस में डिलीवरी एजेंट्स से किसी प्रकार का कोई कैश का लेने-देन नहीं किया जाता है।

फ्यूजन फूड एप के जरिए कर रहे हैं बुकिंग 
टूरिज़्म द्वारा संचालित इस सर्विस के अंतर्गत एमपीटी फ़्यूजन एप के मेन्यू में वेज, नॉनवेज, इंडियन, कॉन्टिनेंटल, ओरिएंटल सहित कई अन्य लज़ीज़ व्यजंन भी उपलब्ध हैं जो कि हर आयु वर्ग के फ़ूड लवर्स की पसंद हैं, जिससे फ़ूड लवर्स और कस्टमर्स अपनी चॉइस का फ़ूड ऑर्डर कर रहे हैं। मेन्यू में दिए गए व्यंजनों को तैयार करने के लिए इन इकाइयों के रेस्‍टारेंट्स के किचिन, कुक्स, हेल्‍पर एवं किचिन स्टॉफ को भोपाल के मिन्‍टो हॉल स्थित रेस्‍टोरेंट में विशेष ट्रेनिंग दी गई है।

किचेन को सैनिटाइज करके ही तैयार हो रहे व्यंजन 

इसके साथ ही शासन द्वारा दिए गए फ़ूड मेकिंग एवं होम डिलेवरी हेतु पैकिंग के संबंध में जारी निर्देशों का भी पालन किया जा रहा है। किचिन को सेनेटाइज़ करने के साथ व्यंजनों को तैयार करते समय कुक्स और किचिन स्टॉफ द्वारा चेहरे पर मास्क, सिर पर कैप, हाथों में ग्लव्स पहनकर ही कुकिंग एवं फ़ूड की पैकिंग की जा रही है। फ़ूड की पैकिंग करते वक्त सैनिटाइजेशन का विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है साथ ही व्यंजनों को तैयार करते समय उच्च क्वालिटी की खाद्य सामग्री, स्वाद और शुद्धता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें