पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) Police Officers COVID Vaccination; Only 68% Gets COVID Second Dose

PHQ की चिंता:MP में पहला डोज करीब 85% तो दूसरा सिर्फ 68% पुलिसकर्मियों ने लगवाया; भोपाल पुलिस कोविड केयर सेंटर के 16 ऑक्सीजन सपोर्ट में से 12 बेड भरे

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हालात को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के सभी को वैक्सीन लगवाने के निर्देश
  • पुलिसकर्मियों के वैक्सीन के प्रति इस तरह की उदासीनता दिखाना चिंता का विषय

मध्यप्रदेश में लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच विषय परिस्थितियों में चौबीस घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के वैक्सीन के प्रति उदासीनता PHQ के लिए चिंता का विषय बन गया है। पहला डोज जहां करीब 85% ने लगाया था, तो दूसरा डोज अब तक सिर्फ 68% ने ही लवाया है।

इसके चलते पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर शत प्रतिशत वैक्सीन करवाने के निर्दश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि मध्यप्रदेश में भी कोविड-19 काफी तेजी से फैल रहा है। विभिन्न ईकाईयों में ड्यूटि के दौरान काफी संख्या में पुलिसकर्मियों कें सक्रमण तेजी से फैल रहा है।

पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए फरवरी 2021 में वैक्सीन लगाना शुरू हुआ था। करीब 3 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक प्रदेश में पहला डोज 84.50% पुलिसकर्मी और दूसरा डोज इनमें से सिर्फ 67.78% पुलिसकर्मी ने लगवाया है। दूसरी लहर आ चुकी है। ऐसे में सभी जिलों को निर्देशित किया जाता है, कि वे शत प्रतिशत वैक्सीन सुनिश्चित करें।

भोपाल में ड्यूटि के दौरान 5 से ज्यादा जान गंवा चुके

अकेले भोपाल में हही 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी अब तक कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 5 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी अपनी जान गंवा चुके हैं। एक महीने के अंदर दो पुलिसकर्मियों की मौत के बाद पुलिस मुख्यालय ज्यादा चिंतित है। हालात यह हैं कि इसी सप्ताह भोपाल में शुरू किए पुलिस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीन सपोर्ट के 16 में से 12 बेड भर चुके हैं।

दो अधिकारियों के तबादला

इधर पुलिस मुख्यालय ने दो अधिकारियों के तबादला कर दिए। इसमें AIG संजीव कंचन को पुलिस मुख्यालय से अजाक पुलिस मुख्यालय और AIG नीतू कटारा ठाकुर को AIG प्रशासन पुलिस मुख्यालय किया गया है।

खबरें और भी हैं...