पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Hoshangabad (Madhya Pradesh) Weather Forecast | Rains Warning In Hoshangabad, IMD Issues Yellow Fog Alert For Bhopal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP में बदलता मौसम का मिजाज:अगले 24 घंटे में 8 शहरों में हल्की बारिश की संभावना; भोपाल समेत 5 जगह कोहरे का यलो अलर्ट

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में गुरुवार को कोहरे के कारण दृश्यता 500 मीटर तक रह गई। भोपाल के कलियासोत डैम का दृश्य। - Dainik Bhaskar
भोपाल में गुरुवार को कोहरे के कारण दृश्यता 500 मीटर तक रह गई। भोपाल के कलियासोत डैम का दृश्य।
  • रात के तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा, चार दिन तक इसी तरह का रहेगा मौसम

मध्यप्रदेश में एक बार फिर ठंड के आसार दिखने लगे हैं। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 8 शहरों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। भोपाल और ग्वालियर समेत 6 संभागों और जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से लेकर घना कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 4 दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार हवा दक्षिण से उत्तर की ओर आ रही हैं। इस कारण दिन में गर्मी बढ़ी है।

बारिश का अलर्ट

प्रदेश के 8 जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार होशंगाबाद, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, उज्जैन और देवास में कहीं-कहीं बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश के शेष सभी जिले शुष्क रहेंगे। बीते 24 घंटे में नेपानगर में 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि खंडवा में 4 मिमी, हरदा में 1.2 मिमी और खरगोन में भी कुछ जगह बारिश रिकॉर्ड हुई।

यहां रहेगा कोहरा

बादल छंटने से प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छाने लगा है। राजधानी में बीते 3 दिनों से कोहरे के कारण सुबह दृश्यता कम रह रही है। गुरुवार को भी भोपाल में कोहरे का असर देखा गया। अगले 24 घंटे में ग्वालियर, चंबल सागर और उज्जैन संभागों के अलावा भोपाल और राजगढ़ में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा रह सकता है। मौसम विभाग ने इसका यलो अलर्ट जारी किया है।

तीन जिलों में सबसे ज्यादा कोहरा रहा

प्रदेश के तीन स्थानों पर सबसे ज्यादा कोहरा रहा। सबसे ज्यादा उज्जैन, टीकमगढ़ और शाजापुर में कोहरा रहा। यहां सुबह की दृश्यता 50 मीटर तक रही। इसके अलावा नौगांव में 200 मीटर, खजुराहो में 500 मीटर, रतलाम में 200 मीटर, ग्वालियर में 200 मीटर, भोपाल और दतिया में 500-500 मीटर की दूरी तक ही देखा जा सका।

सबसे कम तापमान वाले शहर

शहरन्यूनतम तापमान (डिग्री से.)अधिकतम तापमान (डिग्री से.)
मंडला10.628.6
उमरिया11.430.1
रीवा11.627.6
नौगांव12.230.0

चार महानगरों का तापमान

शहरन्यूनतम तापमान (डिग्री से.)अधिकतम तापमान (डिग्री से.)
भोपाल13.629.6
इंदौर15.226.8
ग्वालियर14.526.5
जबलपुर13.829.1
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें