• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Weather Latest Update; Bhopal Rain News | Heavy Rain Warning By IMD In Bhopal Shahdol Division

MP में छाया मानसून:भोपाल, मुरैना और खंडवा में तेज बारिश; शहडोल संभाग में चेतावनी; इंदौर, ग्वालियर और सागर में अभी इंतजार

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवा में दो घंटे हुई बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया। - Dainik Bhaskar
खंडवा में दो घंटे हुई बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया।

मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी समेत खंडवा और मुरैना में बुधवार को तेज बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। शहडोल संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, ग्वालियर, सागर और इंदौर में मौसम सामान्य है।

15 मिनट की बारिश में पूरा भोपाल तरबतर हो गया।
15 मिनट की बारिश में पूरा भोपाल तरबतर हो गया।

राजधानी में बुधवार सुबह से मौसम सामान्य था। शाम होते-होते बादल छा गए। शाम करीब 5:30 बजे तेज बारिश शुरू हो गई। 15 मिनट में पूरा शहर तरबतर हो गया। कई इलाकों में पानी भी भर गया। वहीं, खंडवा में करीब दो घंटे हुई लगातार बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। यहां खेतों में पानी भर गया। मुरैना में भी रात करीब 6:30 बजे तेज बारिश हुई।

राजधानी में बुधवार शाम तेज बारिश हुई।
राजधानी में बुधवार शाम तेज बारिश हुई।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि झारखंड में कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है। इस वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना है। इसके चलते रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में तेज वर्षा हो सकती है। इसी सिस्टम के असर के कारण भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग ने 20 किमी रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है।

यहां पर हुई बारिश

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। इसमें टीकमगढ़ में 52.0 एमएम, उमरिया 40.8 एमएम, नरसिंहपुर में 7.0 एमएम, मंडला में 36.0 एमएम, खंडवा में 28.0 एमएम, जबलपुर में 10.4 एमएम, भोपाल में 0.1 एमएम, ग्वालियर में 2.6 एमएम, खजुराहो में 9.0 एमएम, बैतूल में 4.2 एमएम, सागर में 13.8 एमएम, नौगांव में 13.8 एमएम, दमोह 13.0 एमएम, छिदवाड़ा 0.2 एमएम के अलावा होशंगाबाद और गुना में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

खबरें और भी हैं...