• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Weather; MP Rainfall Alert Update | Rain Warning In Bhopal Indore Harda Dewas Jabalpur Balaghat

MP में पहली बार 52 में से 50 जिले भीगे:भोपाल में फिर तेज बारिश; 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल-इंदौर और उज्जैन समेत 10 संभागों में कहीं-कहीं जमकर गिरेगा पानी

भोपालएक महीने पहले

मध्यप्रदेश में बीते दो दिनों से जारी बारिश ने जोर पकड़ा है। बीते 24 घंटों के दौरान 52 जिलों में से 50 जिलों में बारिश हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश में एक बार फिर जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 34 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 10 संभागों में कहीं-कहीं तेज बारिश की संभावना जताई है। भोपाल समेत प्रदेश भर में बुधवार दोपहर बाद तेज बारिश शुरू हुई।

बीते 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा पानी हरदा में गिरा, यहां 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई। सिवनी और होशंगाबाद में भी 3-3 इंच तक बारिश हो गई। भोपाल और इंदौर में 1 इंच पानी गिर गया। पहली बार ऐसा हुआ जब 52 में से 50 जिलों में पानी गिरा है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के लगभग अधिकांश इलाकों में हल्की से तेज बौछारें पड़ी हैं।

सीजन में पहली बार तवा डैम के गेट खोले:7 गेट खोलकर 61 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा; नर्मदा में बढ़ने लगा जलस्तर; पिछले साल से 24 दिन देरी से खुले गेट

सीहोर में दोपहर के समय तेज बारिश हुई।
सीहोर में दोपहर के समय तेज बारिश हुई।

यहां रेड अलर्ट
मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया रीवा, सतना, नरसिंहपुर, सागर, दतिया, भिंड और छतरपुर में भारी से भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि सीधी, सिंगरौली, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुरकलां, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, होशंगाबाद, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, बैतूल और हरदा जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही सागर, रीवा, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, शहडोल, उज्जैन, होंशगबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों में कहीं-कहीं तेज पानी गिर सकता है।

यहां बीते 24 घंटों में खूब पानी गिरा
हरदा के खिरकिया में 4 इंच, बैतूल के भीमपुर, सीहोर के बुधनी, होशंगाबाद के पिपरिया, पचमढ़ी, सिवनी में करीब 3-3 इंच, बैतूल के प्रभातपट्टन और होशंगाबाद शहर, रायसेन के गौरहगंज, देवास के सतवास में 2-2 इंच तक पानी गिर गया। भोपाल शहर में करीब डेढ़ इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा सीधी, इंदौर, खजुराहो और धार में 1-1 इंच, रतलाम, सागर, रीवा, दमोह, खंडवा, बैतूल, उमरिया, रायसेन, मंडला और मलाजखंड में आधा-आधा इंच पानी गिरा। जबलपुर, नौगांव, श्योपुरकलां, ग्वालियर, दतिया, उज्जैन, टीकमगढ़, खरगोन, छिंदवाड़ा, गुना और शाजापुर में भी बारिश रिकॉर्ड की गई।

होशंगाबाद में रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है।
होशंगाबाद में रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है।
खबरें और भी हैं...