• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Weather Update; Rainfall Alert In Bhopal Chhindwara Raisen Hoshangabad And 22 Districts

MP में मानसून को लेकर अच्छी खबर:भोपाल में सुबह से धूप के बाद तेज बौछारें; इंदौर में तेज बारिश, अगले 24 घंटे में प्रदेश भर में अच्छी बारिश के आसार, 22 जिलों में अलर्ट

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में सोमवार को धूप के बाद रुक-रुककर तेज बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
भोपाल में सोमवार को धूप के बाद रुक-रुककर तेज बारिश हुई।

मध्यप्रदेश में बारिश को लेकर अच्छी खबर है। बंगाल की खड़ी में बने मजबूत सिस्टम से अब अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश भर में अच्छी बारिश होने की संभावना बनी है। बरसात का दौर दो से तीन दिन तक चलेगा। राजधानी भोपाल में तो सोमवार सुबह तेज धूप के बाद अचानक काले बादलों से तेज बौछारें पड़ने लगी। वहीं शाम होते-होते इंदौर में जोरदार बारिश हुई।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि प्रदेश भर में बीते कुछ दिनों से इसी तरह धूप छांव के बीच बारिश हो रही है। अगले कुछ घंटों के दौरान भोपाल के अलावा बैरागढ़, रायसेन, होशंगाबाद पचमढ़ी और खंडवा में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश रहेगी, जबकि अगले चौबीस घंटों में प्रदेश भर में झमाझम होने की उम्मीद है। कहीं-कहीं बूंदाबांदी जारी रहेगी। बीते चौबीस घंटों के दौरान आगर में सबसे ज्यादा 3 इंच और छिंदवाड़ा में 2 इंच तक पानी गिरा। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी बारिश रिकॉर्ड की गई।

यहां अगले चौबीस घंटे में बच्छी बारिश
मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के 22 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसमें सीहोर, राजगढ़, बैतूल, अलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, देवास, नीमच, मंदसौर, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और मंडला जिलों में अच्छी बारिश होगी।

यहां भी तेज बारिश की उम्मीद
भोपाल, इंदौर, जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों में कहीं-कहीं हल्की और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा भी प्रदेश भर में बारिश रहेगी

इंदौर में तेज बारिश।
इंदौर में तेज बारिश।

तीसरा सिस्टम भी तैयार हो रहा
साहा ने बताया कि अभी बारिश का दौर जारी रहेगा। वर्तमान सिस्टम से अगले 15 से 16 सितंबर तक ठीक पानी गिरेगा। इसके बाद 17 सितंबर से नया सिस्टम भी बन जाएगा, जिससे अगले 8 दिन तक लगातार प्रदेश भर में अच्छी बारिश की उम्मीद बन गई है।

यहां 2 इंच से ज्यादा पानी गिरा
आगर शहर और खरगोन के झिरन्या में 3-3 इंच, इंदौर के देपालपुर, गुना के कुम्भराज और पन्ना के रैपुरा में ढाई-ढाई इंच पानी गिरा। छिंदवाड़ा, विदिशा के शमशाबाद, शहर, अनूपपुर के बेनीबारी में 2-2 इंच तक बारिश हो गई। बड़वानी के वरला, शहर, अशोकनगर के चंदेरी, मंदसौर के गरोठ, श्योपुर कलां के जैतपुर, खंडवा के खालवा, पंधाना, रायसेन शहर, नीमच शहर, छिंदवाड़ा के बिछुआ, पन्ना के पवई, बालाघाट के लांजी, सागर के गढ़कोटा, देवरी, शाहगढ़, दमोह के पटेरा, तेंदूखेड़ा में 1-1 इंच पानी गिरा।

भोपाल, नौगांव, शाजापुर, जबलपुर, दमोह, ग्वालियर, टीकमगढ़, बैतूल, खजुराहो, राजगढ़, भोपाल शहर, सिवनी और उमरिया में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। प्रदेश के अधिकांश इलाके में पानी गिरा।

मुरैना में चंबल फिर चढ़ी, सीहोर-गुना में तेज बारिश से बढ़ रहा पानी

खबरें और भी हैं...