• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mahila Congress's Executive Had To Hold Hold After A Day, Now In 10 Days, Claims And Objections Have Been Sought From The Workers

कांग्रेस में फिर सामने आई गुटबाजी:महिला कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को एक दिन बाद ही करना पड़ा होल्ड, अब 10 दिन में कार्यकर्ताओं से मांगे दावे-आपत्ति

मध्यप्रदेश8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की शनिवार को गठित की गई नई कार्यकारिणी को अगले ही रविवार को होल्ड कर दिया गया। बताया जा रहा है कि कार्यकारिणी के गठन को लेकर पार्टी में गुटबाजी शुरू हो गई है। असंतुष्ट कार्यकर्ता कार्यकारिणी के गठन पर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समर्थक सोनिया शुक्ला ने महामंत्री पद से दे दिया है। सबसे अधिक चंबल क्षेत्र से इस कार्यकारिणी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसके चलते मप्र महिला कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. अर्चना जायसवाल ने पूरी कार्यकारिणी को होल्ड कर दिया है।

नई कार्यकारिणी को होल्ड करने के साथ ही पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने की बात कही जा रही है। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दावे-आपत्तियां बुला ली गई हैं। इसके लिए 10 दिन का समय दिया गया है। जिसकाे भी कार्यकारिणी में स्थान चाहिए वह इस दौरान अपनी दावेदारी कर सकता है। इसके अलावा किसी पदाधिकारी को लगता है कि कार्यकारिणी में उसके कद के अनुरूप पद नहीं मिला है तो उनसे आपत्ति बुलाई गई हैं। यदि कोई कार्यकर्ता पद नहीं चाहता है तो वह अपना नाम भी कटवा सकता है।

महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी के गठन में पार्टी ने इस बात के संकेत देने की कोशिश की है कि पद उन्हीं को मिलेंगा जो जमीनी स्तर पर सक्रीय रहकर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। गठन के बाद सवाल उठे ताे असंतुष्ट लोगों को पार्टी फोरम पर अपनी बात रखने के लिए समय दिया गया है।

डॉ. अर्चना जायसवाल ने कि कार्यकारिणी गठित की जा चुकी है। शीर्ष नेतृत्व ने मंजूरी दे दी है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की जानकारी में लाकर कार्यकारिणी को कुछ समय के लिए होल्ड किया गया है। यदि किसी कार्यकर्ता को कोई परेशानी है तो वह पार्टी फोरम पर आकर अपनी बात सामने रख सकता है। इसके बाद नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...