• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Major Accident In Singrauli, Two Killed, Four Injured In Car auto Collision

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग का सीधी कलेक्टर को नोटिस, कहा- कांग्रेस नेता अजय सिंह के बच्चों के नशे वाले बयान पर कार्रवाई करें

मध्यप्रदेश11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह के बच्चों द्वारा नशा किए जाने संबंधी बयान पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नोटिस जारी किया है। आयोग के रजिस्ट्रार अनु चौधरी ने कलेक्टर सतना अजय कटेसरिया को एक सप्ताह के भीतर अजय सिंह के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कहा है। आयोग ने अजय के उस वक्तव्य को आपत्तिजनक माना है, जिसमें उन्होंने कहा था कि आज कौन बच्चा है जो नशा नहीं लेता। इसकी शिकायत तनवीर ने की थी।

गेल के गैस बॉटलिंग प्लांट में दो लोग गिरे, मौत

गेल के घट्टिया स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां दो लोग टैंक में सफाई के दौरान टैंक में गिर गए। दोनों की मौत हो गई। जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम संतोष टैगोर गेल की सेफ्टी टीम के साथ-साथ और एसडीएम गोविंद दुबे भी मौजूद।

भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल में छत का प्लास्टर गिरा

भोपाल के सुल्तानिया लेडी हॉस्पिटल में गुरुवार को छत का प्लास्टर गिर गया। एक महिला OPD विंडो के पास खड़ी थी, तभी करीब 15 फीट ऊंची छत से प्लास्टर का बड़ा टुकड़ा गिर गया। इससे महिला को कंधे, सिर और हाथ में चोट आई है। उसे तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। हादसे के बाद मरीज और परिजनों में नाराजगी देखने को मिली। बिल्डिंग करीब 120 साल पुरानी है। इसके कई हिस्से जर्जर हैं।

भोपाल में 15 फीट ऊंचाई से गिरा प्लास्टर।
भोपाल में 15 फीट ऊंचाई से गिरा प्लास्टर।

भानपुर कल्याण नगर की यास्मिन पति खालिद उम्र 25 वर्ष गुरुवार को मां फरजाना बी और बहन फरहाना बी के साथ जांच करवाने के लिए लेडी हॉस्पिटल आई थीं। OPD खिड़की पर मां और बहन परचा बनवाने लगीं। वहीं, यास्मिन पास में खड़ी थीं, तभी छत का बड़ा सा छज्जा उसके ऊपर गिर पड़ा। इससे हॉस्पिटल में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

मुरैना में नकली खाद की जांच करती टीम।
मुरैना में नकली खाद की जांच करती टीम।

मुरैना में असली खाद की बोरियों में नकली मिलकर बेच रहा था व्यापारी
मुरैना के पोरसा कस्बे में नकली खाद बनाने का मामला सामने आया है। आरोपी की खाद की दुकान है। वह दुकान के पिछले हिस्से में असली खाद में नकली खाद मिलाकर उसे बोरी में पैक करके बेच रहा था। एसडीएम राजीव समाधिया, नायब तहसीलदार विवेक सोनी और एसडीओपी अशोक सिंह जादौन ने संयुक्त कार्रवाई करके भंडाफोड़ किया।पूरी खबर पढ़ें

MP हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आरबी मलिमथ ने पद की शपथ ली

शपथ के बाद राज्यपाल का अभिवादन करते चीफ जस्टिस।
शपथ के बाद राज्यपाल का अभिवादन करते चीफ जस्टिस।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस आरवी मलिमथ ने गुरुवार को पद की शपथ ली। राजभवन में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री और न्यायिक व प्रशासनिक अफसर मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आरवी मलिमथ के नाम की अनुशंसा 16 सितंबर को की थी। 9 अक्टूबर को तबादला आदेश जारी हुआ था। नए चीफ जस्टिस मलिमथ का जन्म 25 मई 1962 को हुआ था। उन्होंने 28 जनवरी 1987 को कर्नाटक हाईकोर्ट में वकालत शुरू की। बतौर अधिवक्ता संवैधानिक, सिविल, आपराधिक, श्रम और सेवा मामलों में महारत हासिल की। 18 फरवरी 2008 को कर्नाटक उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश और 17 फरवरी 2010 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त हुए।

रतलाम में लगी आग को बुझाती फायर ब्रिगेड।
रतलाम में लगी आग को बुझाती फायर ब्रिगेड।

रतलाम में प्लास्टिक पाइप के गोदाम में भीषण आग
रतलाम के मोहन नगर क्षेत्र में प्लास्टिक पाइप के गोडाउन में भीषण आग लग गई। रिहायशी इलाके और पेट्रोल पंप के पास स्थित गोडाउन में लगी आग से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आग से कुछ घर भी प्रभावित हुए हैं। यहां पुलिस प्रशासन ने रिहायशी इलाके को खाली करवा दिया है। दमकल की से आठ गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई हैं। पूरी खबर पढ़ें..

क्रिकेट पिच पर बैटिंग करते सिंधिया।
क्रिकेट पिच पर बैटिंग करते सिंधिया।

सिंधिया बोले- नौजवानों के बीच खेलने से ऊर्जा बढ़ती है
ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्रिकेट खेला। वे एमआईटीएस संस्थान में क्रिकेट मैदान का उद्घाटन करने पहुंचे थे। सिंधिया दो ओवर खेल पाए। रिटायर्ड आईएएस प्रशांत मेहता ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बुढ़ापे की तर्ज पर, नौजवानों के बीच खेलने से ऊर्जा बढ़ती है। फिट इंडिया मूवमेंट भी इसी कड़ी में शुरू किया गया है। सिंधिया के साथ उनके पुत्र महाआर्यमन भी मौजूद थे।पूरी खबर पढ़ें...

सिंगरौली में कार-ऑटो टक्कर में दो की मौत

क्षतिग्रस्त कार और ऑटो के पास पड़ा शव।
क्षतिग्रस्त कार और ऑटो के पास पड़ा शव।

सिंगरौली के कोयलखूथ मुख्य मार्ग पर एसयूवी कार और ऑटो में जबरदस्त भिड़ंत हुई। इसमें ऑटो सवार रमेश कुमार (34), शैलेश प्रसाद (36) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे में चार लोग घायल भी हैं। घटनास्थल पर गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया।