• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Market In Bhopal Closed At 8 Pm, People Started Returning Home Fast In Indore Gwalior Too

MP के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू:भोपाल में कर्फ्यू तो रात 10 बजे से था, बाजार 8 बजे ही बंद हो गए; इंदौर-ग्वालियर में लोग जल्दी घर लौटे

मध्यप्रदेश2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में रात 8 बजे दुकान बंद करता हुआ व्यापारी। - Dainik Bhaskar
भोपाल में रात 8 बजे दुकान बंद करता हुआ व्यापारी।
  • भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से सुबह 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू
  • भोपाल में व्यापारियों ने बातचीत कर रात 8 बजे ही दुकानों को बंद करने का फैसला लिया

कोरोना के मामलों में तेजी देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। ये जिले हैं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा। कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। भोपाल में व्यापारियों ने बातचीत कर रात 8 बजे ही दुकानें बंद करने का फैसला लिया है।

भोपाल: बाजारों में दिखी आपाधापी

शादियों के चलते शनिवार को रात 8 बजे से पहले खरीदारी को लेकर भीड़ उमड़ी। बाजारों में नाइट कर्फ्यू को लेकर आपाधापी भी दिखी। प्रशासन ने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। दुकानदारों से दुकानों के बाहर रस्सी लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा गया है। लोगों को बिना कारण न घूमने की भी हिदायत दी गई है। नाइट कर्फ्यू लागू करने के लिए टीमें तैनात कर दी गई हैं।

भोपाल में एक बस ड्राइवर को मास्क पहनाता पुलिसकर्मी।
भोपाल में एक बस ड्राइवर को मास्क पहनाता पुलिसकर्मी।

इंदौर: रात 9 बजे बंद हो गई छप्पन दुकान

शहर में 9 बजे तक बाजारों में चहल-पहल रही। नाइट कर्फ्यू के लिए पुलिस ने टीमें तैनात कर दी है। मशहूर छप्पन दुकान रात 9 बजे ही बंद हो गई। हालांकि, दिन में बाजार आम दिनों की तरह ही सामान्य दिखाई दिए।

ग्वालियर: शादियों की वजह से बाजार में भीड़

रात 8.30 बजे तक बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। शादियों की खरीदारी के अलावा राशन-सब्जियों को लेकर उड़ी अफवाहों की वजह से लोग बाजारों में उमड़ पड़े। प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू के अलावा इन अफवाहों को लेकर भी सख्ती दिखाई है।

रतलाम: शादियों में 200 लोगों की मंजूरी
जिले में मास्क को लेकर सख्ती बरती जाएगी। रातभर टीमें पेट्रोलिंग करेंगी। शादी समारोह के बंद कैंपस में होने पर 100 और ओपन कैम्पस में 200 लाेग एकत्र हो सकेंगे।

विदिशा: बाजार रात 10 बजे पूरी तरह से बंद हो गए। हालांकि, इसके बाद भी कहीं-कहीं लोगों का आना-जाना जारी रहा। पुलिस रात में बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरत रही है।