पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking Medical Education Minister Vishwas Sarang Said Within Two Days, The Youth Above 18 Years Will Also Start Getting Vaccinated.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP में वैक्सीनेशन:चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग बोले- दो दिन के अंदर 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगना शुरू होगा

भोपाल8 दिन पहले
भोपाल में अब ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शनिवार से शुरू हो गया है। इसमें कार के अंदर ही बैठे 45 से अधिक उम्र के व्यक्ति को रजिस्ट्रेशन कराने पर वैक्सीन लगाया जाने लगा है।
  • पूरी तैयारी कर ली गई है, सभी आगे आकर रजिस्ट्रेशन कराएं

मध्यप्रदेश में जल्द ही 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगना प्रारंभ हो जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि अगले 48 घंटे के अंदर हम केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू कर देंगे। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा युवा आगे आएं और रजिस्ट्रेशन करवाएं।

यह बात सारंग ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास के कारण संक्रमण की चेन को कम करने में सफल हुए हैं, लेकिन यह खुशी मनाने का समय नहीं है। हमें एकजुट होकर कोरोना को हराना है। यह तभी संभव है, जब लोग कर्फ्यू के नियमों का पालन करें।

कुछ और कोविड सेंटर शुरू करेंगे
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, आज कोरोना के केसों में कमी आने से कुछ राहत है। पिछले दिनों से आज स्थिति में कोरोना का पॉजिटिव रेट कम हुआ है, रिकवरी रेट बढ़ा है। बिस्तर और ऑक्सीजन की आपूर्ति को हर स्तर पर सुनिश्चित किया है। सभी व्यवस्थाओं को व्यवस्थित कर रहे हैं। अभी कुछ जगह कोविड सेंटर बनाए गए हैं। जल्द ही मोतीलाल स्टेडियम समेत कुछ और जगह कोविड सेंटर शुरू करने जा रहे हैं।

कांग्रेस के नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैट सेल बन गई है। अब वैक्सीन 18+ के लोगों को लगना शुरू होने वाली है। युवा साथियों से अपील करता हूं कि पूरी ताकत के साथ रजिस्ट्रेशन कराए और व्यवस्थित रूप से वैक्सीन लगवाएं। सभी को अनुशासन में रहना होगा। वैक्सीन लगवाने में यह साफ दिखना चाहिए। वैक्सीन को लेकर अब जनता में जागरूकता आई है। कांग्रेस के नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरा है। अपवाह फैलाने का काम किया था। आज लोग वैक्सीन लगाने के लिए आगे आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें