पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Morena Toxic Liquor Death; Shivraj Singh Chouhan Convenes Meeting, SDOP Suspended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जहरीली शराब से मौतों पर एक्शन:MP में जहरीली शराब से 9 माह में 42 मौतें, भोपाल से एडीजी लेवल के अफसर जांच के लिए जाएंगे मुरैना

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुरैना में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं। - Dainik Bhaskar
मुरैना में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं।
  • CM शिवराज ने बैठक बुलाई, मुरैना कलेक्टर और SP हटाए गए, SDOP निलंबित
  • मुरैना में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंची

मध्य प्रदेश में 9 माह में जहरीली शराब पीने 42 लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामले में जहरीली शराब पीने से मुरैना में 20 लोगों की मौत के बाद आखिरकार सरकार सक्रिय हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजातिया को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एसडीओपी को निलंबित किया गया है। वहीं, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजोरा के साथ एडीजी स्तर के अधिकारी आज मुरैना जाकर मामले की जांच करेंगे।

मुरैना में जहरीली शराब से 20 की मौत:CM शिवराज ने अफसरों की बैठक बुलाई, कलेक्टर और SP को हटाया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मुद्दे पर अपने निवास पर उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई। इसमें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा शामिल रहे।

सीएम ने कहा- 'मुरैना की घटना अमानवीय और तकलीफ पहुंचाने वाली है। मिलावट के विरुद्ध अभियान संचालित है, फिर भी घटना दुखद है। ऐसे मामलों में कलेक्टर और एसपी दोषी होंगे, एक्शन लिया जाएगा। मैं मूकदर्शक नहीं रह सकता।' उन्होंने प्रदेश में शराब के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए।

आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में पिछले 9 माह में जहरीली शराब से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार हो रही घटनाओं के बावजूद सरकारी तंत्र शराब के अवैध कारोबार को रोकने में नाकाम रहा है। तीन माह पहले 15 अक्टूबर को उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हुई थी।

उसके बाद प्रदेश भर में देसी शराब के अवैध कारखानों पर छापे मारे गए, लेकिन पिछले एक सप्ताह में राज्य में जहरीली शराब से मरने और बीमार होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सरकार ने उज्जैन मे जहरीली शराब कांड में अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजोरा की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई थी। जांच के बाद उज्जैन के एसपी मनोज सिंह को हटाया दिया गया था, इसके साथ ही इलाके के सीएसपी रजनीश कश्यप को सस्पेंड किया गया था।

मुरैना जहरीली शराब मामले में सरकार ने बनाई जांच कमेटी

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में यह कमेटी बनाई गई है। कमेटी में एडीजी साईं मनोहर और डीआईजी मिथिलेश शुक्ला को सदस्य बनाया गया है। कमेटी आज रात भोपाल से मुरैना के लिए रवाना होगी। गुरुवार को कमेटी मौके पर जाकर जांच करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser