• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Meeting PM Modi On Wednesday; Apart From The Functioning Of The Government, Political Issues Can Be Discussed, Will Also Meet Union Minister Tomar And Sadananda Gowda

मोदी से शिवराज की कुछ देर में मुलाकात:सरकार के कामकाज के अलावा राजनीतिक मुद्दों पर हो सकती है चर्चा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गाेयल और सदानंद गौड़ा से भी मिलेंगे मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम से संभावित कैबिनेट विस्तार पर हो सकती है चर्चा। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पीएम से संभावित कैबिनेट विस्तार पर हो सकती है चर्चा। -फाइल फोटो

कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 12:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री राज्य में कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रदेश सरकार के अब तक के किए गए प्रयासों और वैक्सीनेशन की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे। इस दौरान राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। मुख्यमंत्री मंगलवार देर शाम दिल्ली पहुंच गए हैं। वे प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद राज्य के विषयों को लेकर 2 बजे रेलवे एवं खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गाेयल व शाम 4 बजे केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से भी मुलाकात करेंगे।

भोपाल से रवाना होने से पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा था- भारत की गरीब जनता का कल्याण PM नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से सामाजिक सुरक्षा का एक ऐसा मजबूत कवच बनाया गया है, जो गरीबों के लिए वित्तीय स्वतंत्रता के नए रास्ते खोलता है।

सीएम ने कहा कि PM जीवन ज्योति बीमा योजना का कवरेज साल 2019 में 5.92 करोड़ से लगभग दोगुना होकर 2 साल के भीतर 10.27 करोड़ तक पहुंच गया है। प्रधानमंत्री से शिवराज की 6 महीने बाद हो रही है। इससे पहले 1 दिसंबर को मुलाकात हुई थी। जिसमें उन्होंने प्रदेश में चल रही प्रमुख योजनाओं की प्रगति के साथ 8 माह में प्रदेश की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से प्रधानमंत्री को जानकारी दी थी।

कैबिनेट विस्तार को लेकर भी पीएम से चर्चा संभव
संभावना इस बात की भी लगाई जा रही है कि पीएम के साथ आगामी कैबिनेट विस्तार को लेकर भी पीएम से चर्चा हो सकती है। मध्यप्रदेश से भी कई दावेदार कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं, जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सामने आ रहा है। बता दें कि हाल ही में सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने भोपाल आए थे।

खबरें और भी हैं...