• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) 10th 12th Board Exam News 2021; Two Options For Government Private School Students

MP में प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए दो ऑप्शन:सरकारी स्कूल के छात्र घर से दे सकेंगे पेपर; निजी स्कूल के स्टूडेंट्स ऑनलाइन या घर से एग्जाम दे सकते हैं

भोपाल2 वर्ष पहलेलेखक: अनूप दुबे
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोरोना के केस बढ़ने की वजह से छात्रों को परीक्षा देने के लिए दो विकल्प दिए हैं। 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं और 10वीं एवं 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए दो विकल्प होंगे। इस संबंध में मध्य प्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने मंगलवार देर शाम आदेश जारी कर दिए।

पहला विकल्प : परीक्षा ऑनलाइन दे सकते हैं।

दूसरा विकल्प : स्टूडेंट्स को प्रश्न पत्र पर स्कूलों से वितरित होंगे। इसे छात्र घर पर हल करके आंसर शीट समय सीमा में स्कूल में जमा कराएंगे।

सरकारी स्कूल को निर्देश : स्टूडेंट्स को स्कूलों से प्रश्न पत्र दिया जाएगा और विद्यार्थी घर जाकर प्रश्नों को हल कर उत्तर पुस्तिका विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा में अपने विद्यालय में जमा करेंगे।

निजी स्कूल के पास दो विकल्प : निजी स्कूल विकल्प 1 या 2 में से किसी एक के अनुसार परीक्षाएं ऑनलाइन या घर से पेपर हल करा सकेंगे।

कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं एवं वार्षिक परीक्षा से संबंधित बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई और आईसीएसई आदि के निर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

खबरें और भी हैं...