पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

MP भाजपा के संगठन महामंत्री के नाम पर फ्रॉड:सुहास भगत का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया; परिचितों से मैसेज कर पैसे मांगे

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा कार्यालय की तरफ से क्राइम ब्रांच में अपराध दर्ज

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने का मामला सामने आया है। साइबर फ्रॉड ने उनके नाम का सहारा लेकर लोगों से पैसों की डिमांड शुरू कर दी थी। लोगों के फोन आने के बाद सुहास भगत को इसका पता चला। उसके बाद भाजपा कार्यालय हबीबगंज की तरफ से क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई गई। क्राइम ब्रांच ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया। उसके बाद मामला जांच के लिए साइबर क्राइम भोपाल को भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने क्राइम ब्रांच में एक शिकायत की। उन्होंने बताया कि सुहास भगत के नाम पर फर्जी ID बनाई गई है। उनके नाम से किसी व्यक्ति द्वारा लोगों से चैट पर रुपए मांगे जा रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने मोबाइल फोन धारक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया। मामला जांच के लिए साइबर क्राइम को भेजा गया है। हालांकि अभी आरोपी का पता नहीं चल पाया है।

इस तरह बनाया फर्जी ID
जानकारी के अनुसार, आरोपी ने सुहास भगत के सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी लेकर फर्जी अकाउंट बनाया। उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को उसी अकाउंट से मैसेज करने लगा। इसमें में परिजनों के बीमार होने का हवाला देकर रुपए मांगी गई।

खबरें और भी हैं...