• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Board Exam 2022; D.El.Ed And 10th 12th Students Last Date To Corrections In Form

MP बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर:डीएलएड के एग्जाम फॉर्म 10 जनवरी तक भरे जाएंगे; 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स को15 तक फॉर्म में सुधार का मौका

भोपाल5 महीने पहले

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की डीएलएड फर्स्ट और सेकंड ईयर के सेकंड अवसर के लिए छात्र 10 जनवरी तक फॉर्म भर सकते हैं। पीआरओ मुकेश मालवीय ने बताया कि इसमें वही स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं, जिनका रिजल्ट 15 दिसंबर के बाद आया है। उनके एग्जाम 15 जनवरी से शुरू होंगे। इसके साथ ही 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स 15 जनवरी तक परीक्षा फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

पूरक परीक्षा में 4 हजार छात्र होंगे शामिल

एमपी बोर्ड के डीएलएड फर्स्ट और सेकंड ईयर के एग्जाम 12 जनवरी से शुरू हो रहे हैं। यह 22 जनवरी तक चलेगी। पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। परीक्षा में करीब 4 हजार छात्र हिस्सा लेंगे। प्रदेश में संभाग स्तर पर परीक्षा के कुल 11 सेंटर बनाए गए हैं। पूरी जानकारी एमपी बोर्ड की वेबसाइट WWW.mpbse.nic.in पर उपलब्ध है।

पहले अंतिम तारीख 15 दिसंबर थी

10वीं-12वीं के छात्र को परीक्षा फॉर्म में सुधार का एक और मौका दिया गया है। छात्र 15 जनवरी तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। पहले 15 दिसंबर अंतिम तारीख थी। छात्रों की डिमांड को देखते हुए एमपी बोर्ड ने तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया है। छात्र उसी कियोस्क में ही फॉर्म में सुधार कर सकेंगे, जिससे उन्होंने फॉर्म भरा था।

एमपी बोर्ड एग्जाम फरवरी में

एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की एग्जाम फरवरी के बीच शुरू होगी। स्टूडेंट्स एग्जाम फॉर्म भर चुके हैं। एमपी बोर्ड ने फॉर्म में गलतियों में सुधार के लिए छात्रों को 15 दिसंबर तक करेक्शन करने का मौका दिया था। छात्रों की संख्या को देखते हुए अब बोर्ड ने यह तारीख एक महीने और बढ़ाकर 15 जनवरी कर दी है। छात्रों ने जिस कियोस्क से एग्जाम फॉर्म भरा था, उसी पर जाकर अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन में किसी तरह का संशोधन नहीं हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...