• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP CM Shivraj Singh Chouhan And Ramdas Athawale On Reservation In Promotion

मोदी सरकार के मंत्री अठावले ने कहा:सरकारी पदों पर प्रमोशन में आरक्षण होना चाहिए; शिवराज सरकार कानून बनाए, NDA की बैठक में मुद्दा उठाऊंगा

मध्य प्रदेश3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रमोशन में आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट 21 अक्टूबर से फिर सुनवाई शुरू कर रहा है। इससे पहले मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि सरकारी पदों पर प्रमोशन में आरक्षण होना चाहिए। इसे लेकर मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात भी करूंगा। अठावले बुधवार को निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने भोपाल आए हैं।

केंद्रीय राज्य सामाजिक न्याय मंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा है कि सरकार को प्रमोशन में आरक्षण व्यवस्था काे लागू करने के लिए कानून बनाए। मैंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से समय मांगा है। इसके लिए कानून बनाने की बात भी कहूंगा। उन्होंने कहा कि दलितों को प्रमोशन में आरक्षण मिलने से सवर्णों को कोई नुकसान नहीं होगा। इस मुद्दे को एनडीए की बैठक में भी उठाया जाएगा। अठावले ने बताया कि केंद्र सरकार ने दलितों से जुड़ी योजनाओं के लिए वर्ष 2021-22 में 1 लाख 26 हजार करोड़ का बजट प्रावधान किया है।

कश्मीर में आंतकी घटनाओं के बीच T-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अठावले ने कहा कि कश्मीर में जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए फिलहाल यह मैच नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि मैं हाल ही में कश्मीर होकर आया हूं। स्थानीय नेता विरोध किया जा रहा है। यदि पाकिस्तान नहीं माना तो एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सबक सिखाना चाहिए।

अठावले ने देश में जातिगत जनगणना के रामदास ने समर्थन भी किया। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना होने से सरकारी योजनाओं को लागू करने में आसानी होगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आर्यन खान सिर्फ मुसलमान है या शाहरुख खान के बेटे हैं, इसलिए उस पर कार्रवाई नहीं हुई है। केंद्रीय एजेंसी अपना सही काम कर रही हैं। मुंबई में जो ड्रग्स आती है, उसका इस्तेमाल फिल्म स्टार और उनके परिवार के लोग करते हैं। फिल्म के डायरेक्टर भी इस्तेमाल करते हैं।

खबरें और भी हैं...