पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Congress Chief Kamal Nath And Jyotiraditya Scindia Reaction After Ambedkar Statue Vandalised In Madhya Pradesh Shivpuri

शिवपुरी में अंबेडकर प्रतिमा खंडित:कमलनाथ ने कहा- शिवराज सरकार आने के बाद एससी-एसटी के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ीं, सिंधिया ने कहा- आरोपी पर कड़ी कार्रवाई हो

भोपाल2 महीने पहले
शिवपुरी के पिछोर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित करने के मामले में बसपा कार्यकर्ताओं ने दोषियों पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन किया और प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए।
  • शिवपुरी के पिछोर में मंगलवार को एक युवक ने पत्थर मारकर अंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया था
  • पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में युवक को प्रतिमा क्षतिग्रस्त करते देखा, एफआईआर दर्ज, 5 हजार का इनाम घोषित

शिवपुरी के पिछोर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को किसी ने खंडित कर दिया। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जब से प्रदेश में शिवराज सरकार आई है, राज्य में अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति वर्ग के उत्पीड़न की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। ऐसा कृत्य करके क्षेत्र का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

कमलनाथ का ट्वीट-

मंगलवार रात को शिवपुरी के पिछोर बस स्टैंड में स्थित अंबेडकर की प्रतिमा का पत्थर से हाथ तोड़ दिया गया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में प्रतिमा तोड़ते हुए युवक को देखा है। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज कर पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी की जिला इकाई ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। बसपा कार्यकर्ता कार्रवाई की मांग को लेकर प्रतिमा के आसपास धरने पर बैठ गए थे, जिन्हें पुलिस ने समझाइश देकर मनाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कमलनाथ ने कहा- एससी-एसटी के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ीं
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पिछोर नगर की घटना बेहद निंदनीय है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि तत्काल दोषियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई हो। बाबा साहब की प्रतिमा को वापस पुराने स्वरूप में ससम्मान स्थापित किया जाए और प्रतिमा की सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं।

सिंधिया ने कहा- ऐसी घटनाएं आघात पहुंचाती हैं
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिन बाबा साहब अंबेडकर ने हमारे देश का संविधान तैयार किया, उनके प्रति पूरे देश की अगाध श्रद्धा है, ऐसी घटनाओं से मन को आघात और पीड़ा पहुंचती है। प्रयास हो कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं घटित न हों। सिंधिया ने शिवपुरी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाबा साहब की प्रतिमा को तुरंत दुरुस्त कराकर पुराने स्वरूप में पूरी गरिमा और सम्मान के साथ स्थापित किया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें