• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Election 2021 Voting; Shivraj Singh Chouhan's Allegation On Congress In Prithvipur

उपचुनाव पर भाजपा-कांग्रेस घमासान जारी:शिवराज ने कहा- कांग्रेस ने भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट की; कमलनाथ बोले- आपने पहले ही हार स्वीकार कर ली

मध्य प्रदेश7 महीने पहले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उपचुनाव में संभावित हार से बौखला गई है। पृथ्वीपुर में मतदाताओं के साथ मारपीट की जा रही है। उन्हें धमकाकर पोलिंग बूथ से भगाया जा रहा है। बीजेपी ने इसको लेकर चुनाव आयोग में शिकायत भी की है। वोटिंग शुरू होने से लेकर अब तक 21 शिकायत चुनाव आयोग में भाजपा दर्ज करा चुकी है। इस पर कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि हार के डर से मुख्यमंत्री झूठे आरोप लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री का आरोप है कि चुनाव के पहले भी कांग्रेस ने पैसे बांटे, गुंडागर्दी की। पृथ्वीपुर शहर में मतदान केंद्रों पर वोटर्स को धमकाया, डराया और भगाया जा रहा है। पोलिंग बूथों पर कांग्रेस के एजेंट बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर रहे हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेसी वोटरों को रुपयों का लालच भी दे रहे हैं।

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के नेता अधिकारियों और कर्मचारियों को अपमानित कर रहे हैं। चुनाव आयोग में झूठी शिकायत की जा रही हैं। इन अनैतिक साधनों का इस्तेमाल करके कांग्रेस जीत नहीं सकती है। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से कहा कि कर्मचारियों को डराना, धमकाना बंद करें और शालीनता से चुनाव लड़े। जनता को स्वतंत्र रूप से वोटिंग करने दें।

चुनाव आयोग में शिकायत
भाजपा ने पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है। चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में इसकी जानकारी देकर मतदान के दौरान हुए घटनाक्रम के वीडियो और अन्य साक्ष्य उपलब्ध कराए हैं।

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पृथ्वीपुर विधानसभा के उपचुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी के परिवार ने पूरे क्षेत्र में आतंक मचा रखा है। शिकायत में कहा गया है कि प्रत्याशी नितेंद्र सिंह राठौर का भतीजा बेगू राठौर खुलेआम मतदान केंद्र में रिवाल्वर लहराते हुए घूमते देखा गया है।

कमलनाथ बोले- हार के डर से झूठे आरोप लगा रहे शिवराज
शिवराज सिंह चौहान के आरोपों पर कमलनाथ ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि हार के डर से मुख्यमंत्री झूठे आरोप लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर लिखा- शिवराज जी , पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिया गया आप का बयान बता रहा है कि आपने मतदान समाप्ति के कुछ घंटों पूर्व ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। हार की बौखलाहट में आपके द्वारा कांग्रेस पर झूठे व मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं।