• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Khandwa By Election 2021; Bjp Leader Caught With Liquor Says Congress

MP: भाजपा की चुनाव आयोग से शिकायत:कांग्रेस का आरोप भाजपा नेता प्रचार थमने के बाद भी निवार्चन क्षेत्र में कर रहे प्रचार: शराब-पैसा बांटने का भी आरोप; शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवा के भीकनगांव में भाजपा ने जीतू जिराती प्रचार के घूमते दिखे - Dainik Bhaskar
खंडवा के भीकनगांव में भाजपा ने जीतू जिराती प्रचार के घूमते दिखे

मध्य प्रदेश में 1 लाेकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का चुनाव प्रचार थमने के साथ ही राजनीतिक पार्टियाें के नेता वोटरों को साधने में जुटे हुए है। इसको लेकर चुनाव आयोग से शिकायत का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रभारी चुनाव आयोग कार्य जेपी धनोपिया ने चुनाव आयोग को शिकायत की। वहीं, खंडवा लोकसभा क्षेत्र के भीकनगांव में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती प्रचार के लिए घूमते दिखे। फिलहाल इस मामले में कोई शिकायत नहीं हुई है।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के बाहरी नेता पूर्व मंत्री दीपक जोशी एवं देवास भाजपा के अध्यक्ष बागली विधानसभा क्षेत्र में रूक रूक कर चुनाव प्रचार कर रहे है। इसी तरह प्रदेश शासन के मंत्री तुलसी सिलावट लोकसभा क्षेत्र खंडवा के अंतर्गत नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे है। इसी तरह जोबट विधानसभा क्षेत्र में राजस्व मंत्री गोविदं सिंह राजपूत सरकारी संसाधन का दुरुपयोग करते हुए क्षेत्र में चुनाव प्रचार कार्य में लगे हुए है। जबकि इनमें से कोई भी नेता खंडवा का मतदाता नहीं है।

मंत्रियों के इशारे पर बंट रही शराब

शिकायत में कहा कि लोकसभा क्षेत्र खंडवा के अंतर्गत प्रदेश सरकार के मंत्रियों के इशारे पर सरेआम शराब बांटी जा रही है। लोगों को रुपए बांटे जा रहे है। इन कामों में सरकारी गाड़ियों का उपयोग किया जा रहा है। स्थानीय स्तर पर निर्वाचन आयोग को शिकायत करने के बाजवूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शिकायत में कहा गया है कि ऐसा लग रहा है कि पूरा प्रशासन एवं सरकारी तंत्र भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर रहा है।

आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई करें

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से बागली एवं नेपानगर एवं विधानसभा क्षेत्र जोबट में रूके भाजपा के नेताओं, मंत्रियों, एवं भाजपा पदाधिकारियों के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही तत्काल क्षेत्र से बाहर करने को कहा है।

नेताओं को जनता ने खदेड़ा

कांग्रेस की तरफ से ट्वीट कर एक वीडियो शेयर कर कहा गया कि बीजेपी नेता दारु के साथ पकड़ाए। खंडवा लोकसभा क्षेत्र में देवास जिले के बीजेपी के मंडल अध्यक्ष और जिला महामंत्री दारू के ट्रक के साथ पकड़ाए। जनता ने बीजेपी नेताओं को खदेड़ा। कांग्रेस ने आगे लिखा कि शिवराज जी, थोड़ी तो शर्म करो, भारत लोकतांत्रिक देश है।

30 अक्टूबर को मतदान

बता दें प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट और निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर, सतना की रैगांव और अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव है। बुधवार को इन चारों सीट पर प्रचार थम गया। 30 अक्टूबर को चारों सीटों पर मतदान और 2 नवंबर को मतगणना होगी। चारों ही सीटों पर दोनों पार्टियों अपनी अपनी जीत का दावा कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...