LIVE अपडेट्स मध्य प्रदेश:MP पंचायत चुनाव की घोषणा आज शाम 4 बजे होगी; 3 चरणों में होंगे चुनाव

मध्य प्रदेश10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा आज शाम 4 बजे होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रसाद सिंह चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव 3 चरणों में होंगे। कार्यक्रम के घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो जाएगी।

मध्यप्रदेश में 23835 ग्राम पंचायतें हैं। 904 जिला पंचायत सदस्य और 6 हजार 35 जनपद सदस्य त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधित्व करते हैं। इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष 52, उपाध्यक्ष 52, जनपद पंचायत अध्यक्ष 313, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष 313, जिला पंचायत सदस्य 904, जनपद पंचायत सदस्य 6833, सरपंच 23912 और 3,77,551 शामिल हैं। इनमें 2014-15 में चुनाव हुए थे। इनका कार्यकाल 2020 में समाप्त हो चुका है।

भोपाल में डीपीएस स्कूल की बस ने बाइक सवार को टक्कर मारी, 16 साल के लड़के की मौत

हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई।
हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई।

भोपाल में बावड़ियाकलां में डीपीएस स्कूल की बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसा शनिवार दोपहर करीब 3 बजे हुआ। स्कूल की छुट्टी के बाद रूट नंबर 4 की बस बच्चाें को छोड़ने जा रही थी। इस बीच दाना-पानी रेस्त्रां के पास बाइक को बस ने टक्कर मार दी। हादसे के वक्त बस में करीब 15 बच्चे सवार थे। घटना के बाद बस ड्राइवर मौके से भाग निकला। हादसे में बाइक सवार 16 साल के लक्ष्मण नाम के लड़के की मौत हो गई है। वहीं, बाइक पर पीछे बैठा हर्ष नाम का लड़का घायल हो गया, जिसे जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिग्गी के गढ़ में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार राघोगढ़ आए। यह पहली बार है, जब सिंधिया दिग्विजयसिंह के गढ़ में बड़ा कार्यक्रम कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया।

केंद्रीय नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्व CM दिग्विजय सिंह के गढ़ और गृह नगर राघोगढ़ में पहुंचे। यहां दिग्गी के करीबी हीरेन्द्र सिंह ने BJP की सदस्यता ग्रहण की। सिंधिया ने BJP का अंगवस्त्र गले मे डालकर उनको BJP की सदस्यता दिलाई। BJP नेताओं का दावा है कि एक हजार से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने BJP की सदस्यता ग्रहण की।

सिंधिया की इंस्टाग्राम ID हैक करके ज्योतिरादित्य के नाम की जगह हैकर ने लिखा- श्रेया अरोरा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम ID हैक हो गई। हैकर ने उनकी ID हैक कर उनके नाम की जगह श्रेया अरोरा लिख दिया। समर्थकों ने IT टीम को अवगत कराया है।

खंडवा से इंदौर आदिवासी सम्मेलन में जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त
खंडवा के आदिवासी ब्लॉक खालवा से इंदौर में टंट्या मामा बलिदान दिवस कार्यक्रम में जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चारखेड़ा-सहेजला के बीच सेल्दा गांव के पास बस पलट गई। पुलिस के मुताबिक, खालवा ब्लॉक के गांव खारी टिमरनी से बस में करीब 35 लोग सवार हुए थे। करीब 8 से 10 लोगों को हल्की चोंटे आई हैं। प्राथमिक इलाज के लिए जावर स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र लाया गया है। पूरी खबर पढ़ें

ग्वालियर में दोस्त की हत्या

ग्वालियर के थाटीपुर में दोस्त की हत्या कर दोस्त पहुंचा थाने। पोर्च पर सोने के लिए दोनों में झगड़ा हुआ था। कैलाश जाटव (45) के सिर पर दोस्त राकेश परसेड़िया ने पत्थर पटक दिया। गंभीर हालत में कैलाश को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। इधर हमलावर दोस्त खुद थाने पहुंच गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

राजगढ़ के तमोलिया में हादसा, ट्रैक्टर के नीचे दबे दो युवक, मौत

राजगढ़ जिले के जीरापुर थाना क्षेत्र के तमोलिया में ट्रैक्टर के पलट जाने से दो युवकों की दबने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर के नीचे दबे युवकों को बाहर निकाला।

कार पेड़ से टकराई, दो की मौत
पचमढ़ी मटकुली रोड पर कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक युवक की मौके पर और दूसरे की अस्पताल में मौत हो गई। इंदौर के युवकों का ग्रुप पचमढ़ी घूमने जा रहा था। घटना शुक्रवार देर रात की है। चार युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। होशंगाबाद के नर्मदा अस्पताल में भर्ती है।

खबरें और भी हैं...