• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mp Live And Updates, Patalpani Station Will Be Named After Tantya Bhil

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 20 से 24 दिसंबर तक, अनूपुरक बजट पेश करेगी सरकार

मध्य प्रदेश्र7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 20 से 24 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। विधानसभा सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही कई विधेयक भी सरकार तक विधानसभा के पटल पर रखेगी।

पातालपानी स्टेशन का नाम टंट्या भील के नाम पर होगा
पातालपानी स्टेशन का नाम ट्‌ट्या भील के नाम पर होगा। राज्य सरकार इसे लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नाम बदलने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को जल्द ही भेजा जाएगाl मुख्यमंत्री 4 दिसंबर को टंट्या भील की कर्मस्थली पातालपानी में एक बड़ी जनसभा भी करेंगेl इससे पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम गोंड रानी कमलापति के नाम से किया जा चुका हैl बता दें कि मध्यप्रदेश में बीजेपी का फोकस आदिवासी वोटर्स पर ज्यादा हैl'

24 घंटे में चौकीदार की हत्या का खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार
ग्वालियर के गिरवाई इलाके में जैनसन कंपनी के चौकीदार के अंधे कत्ल का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। माणिकचन्द्र जैन की हत्या करने वाले पेशेवर चोर निकले हैं। वह चोरी के इरादे से फैक्ट्री में दाखिल हुए थे। चौकीदारी ने अपने फर्ज के साथ ईमानदारी दिखाई और चोरों को पकड़ने का प्रयास किया। इस पर उसके ऊपर हमला किया गया। दोपहर में पुलिस इस मामले में पूरे मामले का खुलासा करेगी।

रीवा में भ्रष्टाचारी सचिव को बेनकाब, रीवा लोकायुक्त ने धरदबोचा
रीवा लोकायुक्त की टीम ने एक भ्रष्टाचारी सचिव को बेनकाब किया है। मऊगंज तहसील के महुगड़ा ग्राम पंचायत के ​सचिव को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। दावा है कि नवीन पुल के निर्माण के बिल भुगतान के एवज में रकम मांगी थी। पैसे न देने पर सचिव आना-कानी कर रहा था। ऐसे में थक हारकर पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास शिकायत करने पहुंचा था, जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही मिली। ऐसे में मंगलवार की दोपहर शहर के चमदड़िया पेट्रोल पंप के समीप 15 हजार की रकम लेते हुए पकड़ा गया है। स्वतंत्र रूप से कार्रवाई के लिए लोकायुक्त की टीम सचिव को लेकर विश्राम गृह पहुंची है।