LIVE अपडेट्स मध्य प्रदेश:भोपाल में महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की, शव कार में रख पहुंच गई थाने

मध्य प्रदेश5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। हत्या के बाद महिला पति के शव को कार में रखकर थाने पहुंच गई। एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि कटारा हिल्स इलाके में रहने वाले धनराज मीणा किसान थे। सोमवार रात उनकी पत्नी संगीता ने प्रेमी आशीष पाण्डेय के साथ मिलकर पति को डंडे से हमला कर मार डाला। संगीता ने पति को नींद की गोलियां खिला दी थीं। हत्या की वजह प्रेम-प्रसंग के बीच पति का विरोध करना सामने आया है।

ग्वालियर एयरपोर्ट विस्तार के लिए 57 हेक्टेयर जमीन देगी सरकार

राजमाता विजयाराजे सिंधिया ग्वालियर एयरपोर्ट विस्तार के लिए मप्र सरकार 57 हेक्टेयर जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को देगी। यह निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इस दौरान वन क्षेत्रों में बसाहट का विस्थापन के लिए अब सरकार ने 15 लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्णय लिया है। अभी तक यह राशि 10 लाख रुपए थी।

सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल के विस्तार के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को मुरार तहसील के लोहारपुर गांव में 57 हेक्टेयर जमीन आवंटित की जाएगी। बता दें कि विमानतल के विस्तार के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को हाल ही में आलू अनुसंधान केंद्र की जमीन आवंटित की है। जिसके बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने पहुंचे थे।

छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट में किसान ने जहर पीया, पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया

छिंदवाड़ा के मोहखेड विकासखंड के नरसला के किसान नरेश पवार ने कलेक्ट्रेट में जहर खाकर जान देने की कोशिश की। जमीनी विवाद की समस्या का हल नहीं होने पर उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पिछले महीने भी एक युवक ने तहसील ऑफिस की कार्यशैली से परेशान होकर अपने हाथ की नस काट ली थी।

इंदौर जू से गायब तेंदुआ 6वें दिन मिला

इंदौर जू से भागा तेंदुआ 6वें दिन रेस्क्यू कर लिया गया। मंगलवार सुबह तेंदुआ नवरत्न बाग इलाके में दिखाई दिया। जानकारी मिलने के बाद जू मैनेजमेंट और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने तेंदुए को रेस्ट हाउस के पास से रेस्क्यू किया। नेपानगर से बुधवार रात इंदौर जू लाया गया लाया गया आठ महीने का तेंदुआ गुरुवार सुबह पिंजरे से गायब मिला था।

इंदौर जू 5 दिन बंद रहा। इससे यहां मैनेजमेंट को 5 लाख से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा। जू प्रभारी डॉक्टर उत्तम यादव के मुताबिक जू में हर दिन 4500 के करीब टूरिस्ट आते हैं। संडे के दिन यह तादाद 22 हजार तक पहुंच जाती है। तेंदुए के गायब जोने के बाद जू 5 दिन बंद रहा। इससे 5 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

बुरहानपुर के पास नेपानगर से बुधवार रात वन विभाग के 7 कर्मचारी तेंदुए को लेकर इंदौर आ थे। रात में ही जू के अफसरों से बात कर ट्रक को जू में खड़ा करवा दिया गया था। गुरुवार सुबह ट्रक में रखे पिंजरे में तेंदुआ नहीं मिला। जू मैनेजमेंट और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रहे थे। जू मैनेजेंट का तर्क था कि तेंदुआ जू में लाने से पहले ही रास्ते में कहीं भाग गया। अगर जू से भागता तो पिंजरे पर ढंकी तिरपाल इधर-उधर होती या फिर फटी होती। वहीं, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट तेंदुए के जू से ही भागने की बात कर लगातार सर्चिंग करा रहा था।

उमरिया में रोड पर गिरे पेड़ से टकराई बाइक, दो भाई घायल

उमरिया से गांव लौट रहे दो भाई सड़क हादसे में घायल हो गए। कटरिया के रहने वाले मोहन सिंह और बुद्धू सिंह उमरिया कुछ काम से आए थे। देर रात दोनों वापस लौट रहे थे, तभी सड़क पर गिरे पेड़ से उनकी बाइक टकरा गई। घायल भाइयों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबरें और भी हैं...