• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narottam Mishra On Bhopal Habibganj Police Station Renamed Proposal And Vir Das America Show

अब हबीबगंज थाने का नाम बदलेगा:गृहमंत्री बोले- प्रस्ताव आया, फैसला जल्द; विवादित बयान देने वाले वीरदास मप्र में इवेंट नहीं कर सकेंगे

भोपालएक वर्ष पहले

हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम गोंड रानी कमलापति के नाम पर होने के बाद अब हबीबगंज थाने का नाम भी बदला जाएगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस थाने का नाम बदलने का प्रस्ताव आया है, विचार कर निर्णय लिया जाएगा। गृहमंत्री ने यह भी कहा कि कॉमेडियन वीरदास को मध्यप्रदेश में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी। वीरदास ने अमेरिका में एक शो के दौरान भारत के लिए आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। हालांकि वीरदास का अभी मप्र में कोई कार्यक्रम नहीं होना है। पढ़ें पूरी खबर...

गौरतलब है कि वीरदास ने अमेरिकी लोगों के सामने भारतीयों के कथित दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं।

सबूत मिले तो अमेजन पर कार्रवाई होगी
गृह मंत्री ने बताया कि ऑनलाइन बिजनेस करने वाली कंपनियों के लिए राज्य सरकार पॉलिसी बनाएगी। गाइडलाइन के तहत ही इस तरह की कंपनियां यहां बिजनेस कर पाएंगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ा गया है। इसमें तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में अमेजन कंपनी के प्रबंधन को नोटिस देकर जवाब तलब किया जाएगा। यदि कंपनी के खिलाफ कोई प्रमाण मिलते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे तो हथियारों की तस्करी शुरू हो जाएगी
गृहमंत्री ने कहा कि करी पत्ते के नाम से ऑनलाइन गांजा बेचने के मामले को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है। यह बेहद गंभीर मामला है। आज इस तरीके से गांजा इधर से उधर किया जा रहा है, कल से हथियारों की तस्करी भी शुरू हो सकती है। इतने गंभीर मामले में अमेजन कंपनी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती।

भिंड में गांजा तस्करी के नेटवर्क का खुलासा हुआ था
भिंड पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है, जो शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के जरिए गांजा की होम डिलीवरी करता था। ये गांजा अमेजन के जरिए विशाखापट्टनम से भिंड लाया गया था। पुलिस के मुताबिक, ड्रग पैडलर अमेजन पर रजिस्टर्ड है और अमेजन पर करी पत्ता के नाम से गांजा बेच रहा था।

खबरें और भी हैं...