• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) Nikay Chunav Panchayat Election 2022 Updates | Shivpuri Chhindwara Bhind Indore Neemuch

शिवराज का अरुण यादव को ऑफर:खंडवा में बोले- कांग्रेस में सीएम से लेकर प्रदेशाध्यक्ष तक कमलनाथ, अरुण भैय्या.. क्या कर रहे हो वहां?

मध्यप्रदेशएक महीने पहले

निकाय चुनाव के प्रचार को लेकर खंडवा आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अरुण यादव का नाम लेकर कहा- अरुण भैय्या तुम कांग्रेस में क्या कर रहे हो। वहां तो हर जगह बस कमलनाथ ही हैं। सीएम बोले, 'कमलनाथ बड़े-बड़े भाषण देते हैं और कांग्रेस उन्हें महाराष्ट्र भेज रही है, कि जाओ महाराष्ट्र की सरकार बचाकर आओ, अरे जो मध्यप्रदेश में अपनी ही सरकार नहीं बचा पाया, वो महाराष्ट्र की सरकार बचाएगा। अरे यहां तो केवल कमलनाथ का ही कब्जा है, मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष भी बन गए थे कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी कमलनाथ, युवाओं के नेता बोलो तो नकुलनाथ और बाकी कांग्रेस हो गई अनाथ। अरुण भैय्या.. क्या कर रहो हो वहां, कौन पूछ रहा है तुम्हें। कांग्रेस में तो केवल एक नाम ही चलता है।'

चंबल में मतपेटियां लूटने वालों से होगी वसूली

चंबल में मतपेटियां लूटने वालों से वसूली होगी। भिंड के पचोखरा में पहले चरण का मतदान प्रभावित करने वाले चार आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। दोबारा वोटिंग का सारा खर्च इन्हीं चारों से वसूला जाएगा। लहार एसडीएम ने 5 लाख 2 हजार रुपए वसूली के नोटिस जारी किए हैं। पचोखरा में 26 जून को हुए मतदान के दौरान आरोपियों ने मत पत्र लूटकर फर्जी मतदान किया था। यह मतदान शून्य घोषित कर दिया गया था। रीपोलिंग 27 जून को हुई।

शिवपुरी जिले के कोलारस से जनपद सदस्य प्रत्याशी प्रहलाद यादव के भांजे रवि पर कार चढ़ाने की कोशिश की गई। प्रहलाद वार्ड 4 से प्रत्याशी हैं। उन्होंने बताया- भांजा उनके प्रचार-प्रसार की कमान संभाले हुए है। सोमवार को प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी शिवकुमार चौहान, उसके भाई राजकुमार चौहान ने उसे पीटा और फिर कार से टक्कर मार दी। आरोपियों का इरादा उस पर कार चढ़ाने का था। पूरी खबर यहां पढ़ें

वहीं, छिंदवाड़ा में नगर निगम चुनाव के दौरान प्रत्याशी अब खुलकर मतदाताओं को शराब पिला सकेंगे। जिला प्रशासन ने 250 ब्रांड की लिस्ट भी जारी कर दी है। इस फैसले पर कांग्रेस नेता आनंद राजपूत ने कहा कि चुनाव आयोग ने शराब को स्वीकृति देकर भाजपा के लिए सत्ता हासिल करने का रोड मैप तैयार किया है। कांग्रेस इस फैसले की निंदा करती है।

पति ने डांटा तो ननद के घर हरियाणा पहुंच गई प्रत्याशी

भिंड के लहार से लापता हुई कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी हरियाणा में मिली। वह पति की डांट से नाराज होकर अपनी ननद के घर हरियाणा पहुंच गई। महिला प्रत्याशी सुबह 5 बजे घर से निकली और बस में बैठकर हरियाणा चली गई। इस दौरान उनका मोबाइल लगातार स्विच ऑफ रहा, जिससे उनका कोई पता नहीं चल रहा था। शाम करीब 6 बजे महिला हरियाणा के एक कस्बे में अपनी ननद के घर पहुंची। शाम 7 बजे ननद ने परिवार वालों को सूचना दी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। अब महिला प्रत्याशी को लेने के लिए एक पार्टी रवाना हो गई है।
पति ने डांटा...तो ननद के घर चली गई कांग्रेस प्रत्याशी

वोट नहीं देने पर हारे हुए प्रत्याशी ने युवक को तलवार मारी

ग्वालियर में गेहूं पिसवाने आए युवक को सरपंची के चुनाव में हारे प्रत्याशी ने तलवार मार दी। घटना का पता चलते ही युवक के परिजन भी आ गए और दोनों पक्षों में विवाद और मारपीट के बाद पथराव हो गया। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। पुलिस ने मारपीट और पथराव में घायल आधा दर्जन को लोगों भर्ती कराकर क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है। पूरी खबर पढ़िए

ग्वालियर पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
ग्वालियर पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

इंदौर में BJP के रोड शो से बड़े नेता नदारद

इंदौर में मंगलवार सुबह छावनी इलाके के राज टॉकीज से शुरू हुए भाजपा के रोड शो से बड़े नेता नदारद रहे। कैलाश विजयवर्गीय, शंकर लालवानी और महेंद्र हार्डिया के अलावा कोई भी नेता रोड शो में नजर नहीं आया। पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे समय पर आए थे, लेकिन रोड शो देर से शुरू होने के कारण वो भी शामिल नहीं हुए। छावनी से शुरू हुआ रोड शो 3 नंबर विधानसभा में आने वाले पूरे इलाके में घूमेगा।

छावनी से शुरू हुआ रोड शो 3 नंबर विधानसभा में आने वाले पूरे इलाके में घूमेगा।
छावनी से शुरू हुआ रोड शो 3 नंबर विधानसभा में आने वाले पूरे इलाके में घूमेगा।

नीमच नगर पालिका: कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी योगेश प्रजापति को पड़ा दिल का दौरा
नगर पालिका परिषद नीमच के पूर्व पार्षद और वर्तमान में वार्ड क्रमांक 13 के कांग्रेस प्रत्याशी योगेश प्रजापति को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें परिजन उपचार के लिए उदयपुर लेकर पहुंचे हैं। जहां अमेरिकन हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया गया है। जहां आज प्रजापति की एंजियोग्राफी सहित अन्य जांच की जा रही है।