• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • On The Lines Of Radha Swami Satsang Beas, Will Begin In Saver, Mhow, Depalpur

गांवों में भी बनेगा कोविड केयर सेंटर:राधा स्वामी सत्संग व्यास की तर्ज पर सांवेर, महू, देपालपुर में भी होगा शुरू, बन रही रूपरेखा

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

इंदौर शहर की तर्ज पर जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड सेंटर बनाने की तैयारी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए अब प्रशासन ने गांवों का रुख किया है। अब सांवेर, महू, देपालपुर में कोविड सेंटर के निर्माण की रूप रेखा तैयार कर रही है।

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों की बैठक में यह आदेश दिए हैं कि जल्द ही ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को जानकारी को एकत्र करें, जिससे हर विधानसभा में कोविड केयर सेंटर पूर्ण क्षमता के साथ इसे शुरू किया जा सके।

सांवेर विधानसभा के सेवाकुंज अस्पताल में जल्द 120 बेड का कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की जा रही है। यहां एसिप्टोमेटिक और माइल्ड लक्षण वाले मरीजों को भर्ती किया जाएगा। मंत्री सिलावट ने बताया, पहले बालिका होस्टल में कोविड केयर सेंटर बनाए जाना थे, लेकिन बेड की कमी हो जाती, इसलिए सांवेर के कॉलेज को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। महू में दो कोविड केयर सेंटर पहले ही बन चुके हैं।

वहीं, इंदौर में भी राधास्वामी परिसर और सेवाकुंज अस्पताल को कोविड केयर सेंटर के रूप में शुरू किया जा चुका है। इसके बाद देपालपुर में कोविड केयर सेंटर बनाया जाना है, जिसको लेकर सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा और अन्य अधिकारी दौरा करने पहुंच रहे हैं। सिलावट ने अधिकारियों से कहा है कि वे प्रत्येक जनपद पंचायत केंद्र पर हेल्पलाइन नंबर भी शुरू करें, ताकि लोगों को कोरोना से संबंधित जानकारी या मदद मिल सके। इसके साथ ही सभी कोविड केयर सेंटर पर एक-एक एम्बुलेंस खड़ी की जाए।

खबरें और भी हैं...